उत्तराखंड में केजरीवाल का ऐलान: पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरी और शहीद के परिजनों को 1 करोड़ की सम्मान राशि

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो पूर्व सैनिकों को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी देंगे। 
 
Arvind Kejriwal's rally in Uttarakhand
उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल की रैली

देहरादून। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो पूर्व सैनिकों को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी देंगे। 

उन्होंने ये भी कहा कि आप की सरकार आने के बाद अगर राज्य का रहने वाला सैनिक कहीं भी शहीद होगा, उनके परिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कर्नल(सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल उनके घर जाकर एक करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे। 

परेड ग्राउंड में आयोजित जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि उत्त्तराखण्ड का कोई भी सैनिक या सिपाही या पैरामिलिट्री का जवान शहीद होगा उसे 1 करोड़ सम्मान राशि देंगे। युवावस्था में भर्ती सैनिक 35 साल की उम्र में सैनिक रिटायर होता है। फिर नौकरी तलाशता है। रिटायर सैनिक को उत्त्तराखण्ड सरकार नौकरी देगी। उनकी देशभक्ति का लाभ लेगी सरकार।

22 मिनट के भाषण में केजरीवाल ने कहा कि उत्त्तराखण्ड देशभक्तों व वीरों की भूमि है। फौजियों के परिवार की इन लोगों ने सुध नहीं ली। शहादत का सम्मान नहीं किया। दिल्ली के शहीद के परिवार को दिल्ली सरकार 1 करोड़ का सम्मान राशि देती है।

सभी फौजियों से नवनिर्माण का आह्वान किया। अगर फौजियों ने तय कर लिया कि साथ देना है तो आप पार्टी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। सभी फौजी एक बार देश के लिए कर्नल कोठियाल को मौका दें।

कहा कि बाबा अंबेडकर की वे पूजा करते है। उन्होंने गरीब घर में पैदा होकर संघर्ष किया। छुआछूत थी बहुत ज्यादस। बाबा ने अंग्रेजों के जमाने में लंदन व अमेरिका से दो दो पीएचडी की। एम ए किया 62 विषयों में।

बाबा साहेब का सपना किसी भी पार्टी ने सच किया। 75 साल तक इन दलों ने बच्चों को गरीब रखा अनपढ़ रखा। बाबा साहेब का सपना मैं पूरा करूंगा। दिल्ली में दलितों के बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर , वकील बन रहे हैं।

दिल्ली में 24 घण्टे बिजली मिलती है। उत्त्तराखण्ड में भाजपा-कांग्रेस ने पावर कट दिए। दिल्ली में जीरो बिल आता है। केजरीवाल ने दिल्ली के जीरो बिल जनता को दिखाए। 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आते हैं

एक मौका दीजिये यहां 24 घण्टे बिजली देंगे। झाड़ू पर मोहर लगाएं।इस पर दोनों दल आप पर हमला करते हैं। प्रदेश के मंत्री व सीएम को 5 हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है। जब मैं 300 यूनिट फ्री बिजली की बात करता हूँ तो इन दलों को मिर्ची लगती है। भगवान ने फ्री बिजली का फार्मूला सिर्फ केजरीवाल को दिया है।

बेरोजगारी पर बोलते हुए कहा कि भाजपा व कांग्रेस ने नौकरी नही दी। दिल्ली में 10 लाख को नौकरी दी है। उत्त्तराखण्ड के बच्चों को नौकरी देंगे। जब तक नौकरी नही देते तब तक खर्चे के लिए 5 हजार मासिक भत्ता देंगे।

हर 18 साल से अधिक आयु की महिला को 1 हजार रुपए देंगे। इस घोषणा से इन दलों में बेचैनी है। ये नेता हजारों करोड़ इकठ्ठा कर चुके है।

केजरीवाल ने कहा कि, अयोध्या में रामजी के दर्शन के बाद दिल्ली के 2 हजार लोगों को मुफ्त अयोध्या के दर्शन करवा चुके हैं। अयोध्या , अजमेर शरीफ व चर्च के मुफ्त दर्शन करा तीर्थ स्थल भेजेंगे।