चारधाम यात्रा से पहले ये Documents जरुर रखें साथ वरना होगी परेशानी

नैनीताल हाईकोर्ट से मिली राहत के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार यात्रा संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है।
 
chardham yatra
चारधाम यात्रा

देहरादून। नैनीताल हाईकोर्ट से मिली राहत के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार यात्रा संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है। चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या पर लगी पाबंदी हट जाने के बाद सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो यात्रा पर निकलने से पहले कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जैसे जरुरी दस्तावेज Documents जरूर साथ रख लें। 

केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के बाद, वापस देहरादून पहुंचे सीएम सीएम ने कहा कि कोर्ट ने चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के लिए निर्धारित प्रतिदिन की सीमा हो हटा दिया है। सरकार का प्रयास है कि यात्रा भी चलती रहे और यात्रियों की सुरक्षा भी रहे, इसके लिए कोविड गाइड लाइन के तहत यात्रा संचालित की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 30 अक्टूबर तक शंकराचार्य समाधि का काम पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ धाम के लिए 409 करोड़ के काम प्रस्तावित हैं जिनमें 225 करोड़ के काम पूरे हो चुके हैं, जबकि फेज दो में 114 करोड़ का कार्य निर्माणाधीन है। इसी तरह से बदरीनाथ धाम के लिए 245 करोड़ के कार्य प्रस्तावित है। 2017 के बाद चारों धामों के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए 708 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जा चुके हैं।