उत्तराखंड में हरीश रावत ही संभालेंगे कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान

उत्तराखंड कांग्रेस में चली आ रही खींचतान शुक्रवार को समाप्त हो गई। कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड  नई टीम की घोषणा कर दी है। गणेश गोदियाल को उत्तराखंड कांग्रेस का अध्यक्ष घोषित किया गया तो प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है, लेकिन इसमें सबसे अहम घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की रही है उनको चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।
 
harish
हरीश रावत ही संभालेंगे उत्तराखंड मेंकांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान

नई दिल्ली। उत्तराखंड कांग्रेस में चली आ रही खींचतान शुक्रवार को समाप्त हो गई। कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड  नई टीम की घोषणा कर दी है। गणेश गोदियाल को उत्तराखंड कांग्रेस का अध्यक्ष घोषित किया गया तो प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है, लेकिन इसमें सबसे अहम घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की रही है उनको चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

इसी के साथ उत्तराखंड विधानसभा सभा मे नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चल रही खींचतान अब खत्म हो गयी है। 

इन घोषणाओं को अगर देखे तो इसमें कहीं न कहीं कांग्रेस नेतृत्व ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर भरोसा जताया है। हरीश रावत के हाथों में चुनाव प्रचार की कमान दी है तो उनके साथ राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा को समिति का उपाध्यक्ष बनाया है। प्रदीप टम्टा हमेशा से हरीश रावत के चेहरे के साथ चुनाव में जाने की वकालत करते आये हैं। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी हरीश रावत के करीबी माने जाते हैं

हालांकि कांग्रेस नेतृत्व ने तमाम समितियों की घोषणा करके सभी गुटों को संतुष्ट करने की कोशिश की है। सभी नेताओं को किसी न किसी समिति में जगह दी है, लेकिन चुनाव के लिहाज़ से  मुख्य समितियों की बात करें तो हरीश रावत पर कांग्रेस आलाकमान ने भरोसा जताया है। अब इस नई टीम के साथ उत्तराखंड कांग्रेस के सभी गुट संतुष्ट होते है या नहीं ये तो वक़्त बताएगा लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने फिर से एक बार फिर अपने पुराने अनुभवी चेहरे पर ही भरोसा दिखाया है।