आवास विकास कालोनी में घुसा गुलदार, लोगों के चीखने चिल्लाने से मचा हड़कंप , मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

आवास विकास कालोनी में मंगलवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोगों ने वहां गुलदार को भागते हुए देखा।
 
Guldar
आवास विकास कालोनी में घुसा गुलदार

ऋषिकेश। आवास विकास कालोनी में मंगलवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोगों ने वहां गुलदार को भागते हुए देखा। लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां हड़कंप की स्थिति बन गई। गुलदार को देखते ही लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। टीम मौके पर पहुंच गई है। 


ऋषिकेश रेंज अधिकारी महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सुबह 6.30 बजे आवास विकास के शिवा एनक्लेव गली नंबर तीन में गुलदार घुस गया। गुलदार एक गौशाला में बंधी गायों को अपना निवाला बनाने जा रहा था। लेकिन गुलदार को देख गायों में भगदड़ मच गई, तभी गौपालक मौके पर पहुंच गया।


गौपालक के शोर मचाने पर गुलदार एक खाली प्लाट की ओर दौड़ा। यहां एक दूधिया ने गुलदार को देखा। दूधिया के चिल्लाने पर गुलदार पास ही स्थित स्टर्डिया फैक्टरी की ओर भाग निकला। वन विभाग की टीम गुलदार की खोज में जुटी है।

यह क्षेत्र पहले से ही गुलदार प्रभावित है। यहां कुछ महीने पहले भी वन विभाग ने यहां पिजरा लगाकर एक गुलदार और एक शावक को पिंजरे में कैद किया था। अब भी प्रभावित क्षेत्र में गुलदार को ट्रेस करने के लिए पिंजरा लगाया गया है। वहीं, वन विभाग की टीम की ओर से आस-पास क्षेत्र में लोगों को भी सावधान रहने के लिए कहा गया है।