कुंभ मेला और कोरोना संक्रमण के चलते गढ़वाल विवि ने की परीक्षाएं स्थगित

श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि ने हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेला और कोरोना संक्रमण के चलते वर्ष 2020-21 मुख्य तथा व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

गढ़वाल विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. अरूण रावत ने बताया कि गढ़वाल विवि के वर्ष 2020-2021 मुख्य तथा व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के सभी कक्षाओं के सभी केंद्रों के परीक्षार्थियों की परीक्षा हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले के चलते स्थगित कर दी गई है। कहा कि कुंभ मेले में यात्रियों और श्रद्धालुओं का भारी संख्या में आगामन होना है।

कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत रखते हुए विवि के परीक्षा में सम्मलित सभी छात्र-छात्राओं की सुरक्षा एंव हरिद्वार डीएम के आदेश का संज्ञान लेते हुए विवि ने 9 अप्रैल से 15 अप्रैल तक होने वाले समस्त पाठ्यक्रमों की सभी केद्रों में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

प्रो. रावत ने बताया कि स्थगित परीक्षाओं की तिथि अविलम्ब विवि के वेबसाइट पर जारी कर दी जायेगी। साथस ही उन्होने बताया कि पैरामेडिकल की परीक्षाएं जो कि उच्च न्यायालय उत्तराखंड़ के आदेशानुसार आयोजित की जा रही है, वह यथावत जारी रहेंगी। कहा इन परीक्षाओं का केंद्र एसजीआरआर नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन देहरादून निर्धारित है। प्रो. रावत ने बताया कि पूर्व में विवि प्रशासन ने 14 अप्रैल को होने वाली परीक्षा भारत रत्न भीम राव अम्बेडकर जंयती के चलते स्थगित की जा चुकी है।