उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक, चाकू लेकर मंच पर पहुंचा शख्स, लगाए जय श्रीराम के नारे

उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में एक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है।
 
harish
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक

देहरादून। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में एक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। काशीपुर में एक शख्स छुरा लेकर रावत के मंच पर पहुंच गया। इस दौरान वहां मौजूद कार्यकर्ताओं और नेताओं में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन कार्यकर्ताओं ने उस शख्स को पकड़ा और उससे छुरा छीना। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

गुरुवार शाम रामलीला मैदान में आयोजित सभी के दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत संबोधन समाप्त करने के बाद नीचे उतरे। तभी भगवा गमछाधारी प्रतापपुर निवासी विनोद मंच पर चढ़ गया। माइक संभालते हुए उसने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। कार्यकर्ताओं ने उसे रोकते हुए तुरंत माइक बंद कर दिया। इससे आक्रोशित विनोद ने लंबा चाकू निकाल लिया और जय श्रीराम नहीं बोलने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। यूथ कांग्रेस नेता प्रभात झा व अन्य ने उसे बमुश्किल दबोच लिया। 

यूथ कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी प्रभात साहनी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कांग्रेसियों ने कहा कि पूर्व सीएम की सुरक्षा में यह चूक प्रशासन की हीलाहवाली की वजह से हुई है। पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आरोपित कुछ दिन पहले टावर पर चढ़ गया था और पीएम से बात करने की जिद कर रहा था। बमुश्किल उसे नीचे उतारा गया था।

 ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर चाकू लहराने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कार्यक्रम में पूर्व सीएम हरीश रावत भी मौजूद थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।