विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड में पूर्व सांसद डीपी यादव बरी, नैनीताल हाई​कोर्ट ने पलटा CBI अदालत का फैसला

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की दादरी सीट से विधायक रहे महेंद्र भाटी हत्याकांड केस में नैनीताल हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए पूर्व सांसद और बाहुबली डीपी यादव को बरी कर दिया है।
 
Former MP DP Yadav acquitted in MLA Mahendra Bhati murder case
विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड- पूर्व सांसद डीपी यादव बरी

नैनीताल। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की दादरी सीट से विधायक रहे महेंद्र भाटी हत्याकांड केस में नैनीताल हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए पूर्व सांसद और बाहुबली डीपी यादव को बरी कर दिया है। हाई कोर्ट ने CBI कोर्ट के 2015 के फैसले को पलट दिया है। 

CBI कोर्ट ने छह साल पहले डीपी यादव को महेंद्र भाटी की हत्या के केस में दोषी करार देकर आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई थी। इस मामले में हाई कोर्ट के फैसले से डीपी यादव को बड़ी राहत मिल गई है लेकिन CBIकोर्ट द्वारा दोषी माने गए अन्य 3 करण यादव, पाल सिंह और परनीत भाटी के संबंध में फैसला आना बाकी है। 

बता दें कि बीते 13 सितंबर 1992 को गाज़ियाबाद के दादरी पूर्व विधायक महेंद्र भाटी की दादरी रेलवे क्रासिंग पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, हत्या का आरोपी डीपी यादव समेत परनीत भाटी, करण यादव, पाल सिंह पर था। इस पूरे मामले की सीबीआई ने जांच-पड़ताल कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई तो 15 फरवरी 2015 में देहरादून में CBI कोर्ट ने सभी को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई थी. तब से वह देहरादून जेल में था। इन सभी ने CBI कोर्ट की सजा को हाई कोर्ट में चुनौती दी है जिस पर हाई कोर्ट ने सुनवाई कर फैसले को सुरक्षित रखा था। हालांकि अन्य आरोपियों की सजा पर अभी निर्णय नहीं आया है।