Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बाढ़ ने मचाई तबाही, चार लोग मलबे में दबे, मौसम विभाग ने कही ये बात

Published

on

देहरादून। राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लगतार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के चलते चारधाम यात्रा मार्ग के बंद होने और खुलने का सिलसिला भी जारी है। उत्तरकाशी जिले में भारी नुकसान की खबर है।
आराकोड और मकौड़ी गांव में बारिश के दौरान बरसाती नाले उफान पर हैं। यहीं नहीं भूस्खलन के चलते यहां चार लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। मौक पर पहुंची जिला आपदा प्रबंधन, पुलिस, एसडीआरएफ की टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया है।

गंगा का जलस्तर बढ़ा

लगतार हो रही बारिश से तीर्थ नगरी में गंगा खतरे के निशान के आस-पास बह रही है। आफत की यह बारिश जल्द न रुकी तो गंगा नगर के त्रिवेणी घाट पर आरती स्थल जलमग्न हो जाएगा। गंगा में जल वृद्धि से श्रद्धालुओं को भी स्नान करने में परेशानी हो रही है। मैदानी इलाकों में भी गंगा में लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।

मौसम विभाग ने कही ये बात

मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने रविवार को बताया कि अगले पांच दिनों तक आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कई स्थानों में गरज और चमक के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है। कहीं-कहीं तेज बौछारें भी पड़ने की संभावना है। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड में कहीं-कहीं विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, पौड़ी और नैनीताल जनपदों में भारी वर्षा की संभावना है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उत्तराखंड

प्रेमिका की हत्या करने के बाद युवक को सता रहा था ऐसा डर, उठा लिया खौफनाक कदम

Published

on

ऋषिकेश। एकतरफा प्यार में पागल प्रेमी ने 20 दिन पूर्व अपनी प्रेमिका की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। ऐसे में जेल जाने के डर से मंगलवार देर शाम प्रेमी ने भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक सप्ताह पहले ही मिली थी छुट्टी

बीते 28 अगस्त को सुबह 5.30 बजे अजय यादव निवासी सुमन बिहार बापू ग्राम (ऋषिकेश) ने बनखंडी निवासी ठेकेदार सुखराम की बेटी कल्याणी (27) की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। इस दौरान उसने अपने गले और हाथ की नसें भी काट ली थी लेकिन समय रहते उसे एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी जान बच गई। तभी से वह मानसिक रूप से तनाव में था। उसे एक सप्ताह पहले ही एम्स से छुट्टी मिली थी।

बयान लेने के इंतजार में थी पुलिस

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या संबंधी तमाम धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया था। पुलिस अजय का बयान लेने के लिए उसके ठीक होने के इंतजार में थी। इस बीच मंगलवार शाम को अजय ने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की सूचना के बाद बुधवार सुबह पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

उत्तराखंड

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, जानिए कब होगी वोटिंग और कब आएंगे परिणाम

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की औपचारिक अधिसूचना जारी होते ही यहां के प्रमुुख दल भाजपा कांग्रेस सहित अन्य दलों में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। यही कारण है कि भाजपा अपनी जीत के सिलसिला को आगे जारी रखने के लिए खाली चल रहे संगठन महामंत्री पद पर नियुक्त कर दी है। उप निकाय चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस भी इस चुनाव में बाजी मारने में कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहती है। इसे लेकर प्रदेश नेतृत्व पूरी तरह सक्रिय हो गया है।

परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित होंगे

सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियों के बीच सियासी दल भी पंचायत चुनाव को अपने पाले में करने में पूरी तरह सजग हो गए हैं। हरिद्वार को छोड़कर बाकी सभी 12 जिलों में 66 हजार से ज्यादा पदों पर चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव छह अक्टूबर, दूसरे चरण का चुनाव 11 अक्टूबर और तीसरे चरण का चुनाव 16 अक्टूबर को होगा। तीनों चरणों के चुनाव परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित होंगे।

जीत को लेकर बैठकों का दौर शुरू

कांग्रेस और भाजपा कार्यालयों में राजनीति के रणनीतिकारों की जीत को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। पंचायत चुनाव में कांग्रेस भाजपा को कड़ी टक्कर देने की पूरी रणनीति के तहत काम करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह आचार संहिता लगने से पहले ही पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर जिला प्रभारियों और जिला अध्यक्ष को तैयारियों में जुटने को निर्देश दे दिया था। हालांकि कांग्रेस की आपसी खींचतान और संगठन की कमजोरी यहां भी असहसज करने जैसी है। हाल ही में प्रदेश के गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में एक-एक निकाय चुनाव में हासिल हुई जीत कांग्रेस के लिए संजीवनी की तरह देखा जा रहा है। खासतौर पर प्रीतम सिंह के लिए यह और अहम है। एक ओर सांगठनिक कमजोरी तो दूसरी ओर बड़े नेताओं की कमी व गुटबाजी के साथ कांग्रेस की सबसे बड़ा सरदर्द है। भारी भरकम नेताओं की फौज के साथ मजबूत सांगठनिक भाजपा की जीत के लिए थोड़ी राहत देता है। लेकिन चुनाव में छोटे-छोटे दलों के उतरने से राष्ट्रीय पार्टी के लिये नुकसानदायक साबित हो सकता है। हालांकि उत्तराखण्ड में छोटे दल अपने वजूद के लिए जूझ रहे हैं, ऐसे में वे ज्यादा प्रभावकारी साबित नहीं हो पाएंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि भाजपा के पंचायत एक्ट कानून में संशोधन से लोगों में आक्रोश है जिसका ​निश्चित ही कांग्रेस को लाभ मिलेगा। उनका कहना है कि कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है। प्रदेश सरकार की जनविरोधी निर्णयों से लोगों में सरकार से पूरी तरह विश्वास उठ गया है और ऐसे में कांग्रेस की विकल्प है। भाजपा पंचायत जीत के लिए कहीं से कोई गलती नही करना चाहती है। निकाय चुनाव के समय से भाजपा संगठन महामंत्री के खाली पद पर अजय कुमार की नियुक्ति कर भाजपा ने संगठन और विरोधी दल को कड़ी टक्कर की चुनौती दे दी है। साथ ही भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजना को भी जनता के सामने रखकर इस मौके को अपने पाले में भुनाने का काम करेगी।
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पंचायत चुनाव घरेलू होता है। इसमें एक-एक बात सरकार व पार्टी से लेकर आपसी मुदृों को भी जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में प्रत्याशी चयन और दल की सक्रियता काफी मायने रखता है। प्रदेश में क्षेत्रीय दल नाममात्र है इस कारण भाजपा और कांग्रेस में ही सीधी टक्कर देखी जा रही है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

उत्तराखंड

मौसम खराब होने के चलते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का चमोली दौरा रद्द, लोगों में मायूसी

Published

on

गोपेश्वर। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर का अपना दौरा मौसम खराब होने के चलते रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री को देखने व सुनने पहुंचे लोगों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। चमोली में बीते दिनों आयी आपदा के संबंध में राहत व बचाव कार्य की मुख्यमंत्री द्वारा शनिवार को जिला मुख्यालय पर समीक्षा की जानी थी। मौसम अनुकुल न होने का हवाला देते हुए सीएम गोपेश्वर नहीं पहुंच पाये। अब विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सीएम अधिकारियों से आपदा में किये गये राहत व बचाव की समीक्षा बैठक करेंगे।

आपदा के कारण भारी नुकसान हुआ था

चमोली जिले के घाट, देवाल व गोविंदघाट में विगत दिनों आपदा के कारण भारी नुकसान हुआ था। प्रशासन की ओर से आपदा के बाद हुए राहत और बचाव कार्य की समीक्षा करने के लिए सीएम शनिवार को 11 बजे गोपेश्वर आने का कार्यक्रम था। लेकिन एनवक्त पर देवप्रयाग क्षेत्र में मौसम खराब होने के कारण सीएम का दौरा रद्द हो गया। सीएम के कार्यक्रम को लेकर दूर दराज क्षेत्र से लोग अपनी समस्याओं को लेकर यहां पहुंचे थे। सीएम के न आने से लोगों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा है।

पाणा, ईराणाी, घाट से आये मोहन पहाड़ी, उम्मेद सिंह, जीतेंद्र सिंह का कहना था कि वे बडी उम्मीद लेकर गोपेश्वर आये थे कि क्षेत्र की समस्याओं से सीएम को अवगत करवाते ताकि उनका समाधान हो पाता लेकिन सीएम के न आने से उन्हें निराशा ही हाथ लगी है।

इस सीजन में पहली बार किया मच्छर मारने की फाॅग मशीन का उपयोग

सीएम के गोपेश्वर पहुंचने की सूचना पर इस सीजन में पहली बार नगर पालिका गोपेश्वर ने सुबह-सुबह जहां-जहां से सीएम के काफिले को गुजरना था, उन स्थानों पर मच्छर मारने की फाॅगिंग मशीन का उपयोग किया गया। जबकि पूरे शहर भर में सायं काल को मच्छरों से यहां के लोग काफी परेशान रहते हैं लेकिन पालिका को कभी भी इसका ध्यान नहीं आया। आज अचानक सीएम के दौरे ने पालिका को भी सक्रिय कर दिया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
उत्तर प्रदेश6 hours ago

बलरामपुर : भोजन कर लौट रही थी बालिका, तेंदुआ ने बना लिया निवाला

उत्तर प्रदेश7 hours ago

कन्नौज: बैंक की लापरवाही से किसान का नुकसान हुआ तो बैंक के विरुद्ध होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश7 hours ago

श्रावस्ती : बारिश ने खोली गड्ढा मुक्त सड़कों की पोल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश7 hours ago

CM योगी आदित्यनाथ और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदेश के पहले बायो फ्यूल प्लांट का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश7 hours ago

भारतीय किसान यूनियन ने महापंचायत कर भरी हुंकार, मांगों को लेकर किसानों ने किया धरना-प्रर्दशन

उत्तर प्रदेश7 hours ago

कन्नौज : बदहाल प्रबंधन देख डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, दी कड़ी चेतावनी 

उत्तर प्रदेश7 hours ago

कन्नौज : धर्मेंद्र को एक बार फिर कन्नौज विकास खण्ड का अतिरिक्त प्रभार 

देश7 hours ago

और जब ‘…खलनायक मैं हूं’ गीत पर BJP के ‘बल्लामार’ विधायक ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो-कांग्रेस बोली…

देश10 hours ago

फेसबुक पर दोस्ती : युवक ने बुलाया मिलने तो होटल में ले गई युवती, फिर कर डाला ऐसा कांड

बिज़नेस10 hours ago

सऊदी की तेल कंपनी पर हमले के बाद भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्‍त उछाल, जानिए क्या है रेट

हेल्थ10 hours ago

अगर आप चाहते हैं लंबी आयु, तो लेना शुरू करे ये ‘एंटी एजिंग फूड्स’

उत्तराखंड10 hours ago

प्रेमिका की हत्या करने के बाद युवक को सता रहा था ऐसा डर, उठा लिया खौफनाक कदम

खेल11 hours ago

विनेश फोगाट का धमाका, टोक्यो ओलंपिक 2020 में क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पहलवान बनीं

वीडियो11 hours ago

मोदी को ‘फादर ऑफ कंट्री’ बता ट्रोल हुईं अमृता फडणवीस, देंखे वीडियो

देश11 hours ago

रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले : मोदी सरकार देगी 78 दिनों का बोनस, पढ़ें-कैबिनेट के अन्य बड़े फैसले

मनोरंजन11 hours ago

शादी से पहले ही दो बच्चों के पिता थें जावेद अख्तर, शबाना आजमी के साथ था इनका…

दुनिया11 hours ago

मोदी-चिनफिंग की बातचीत में कश्मीर नहीं होगा मुख्य विषय 

हेल्थ14 hours ago

मधुमेह रोगियों के लिए खास खबर, ये लक्षण दिखते ही तोड़ दें व्रत

हेल्थ3 weeks ago

रोजाना सुबह खाली पेट करें किशमिश का सेवन, ये 6 फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

खेल2 weeks ago

पत्नी ने शेयर की फोटो तो अश्विन बोले-‘बंद करो ये सब, अब और बर्दाश्त नहीं होता’

देश4 weeks ago

अपनी पत्नी व बच्चों के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं अरुण जेटली

उत्तर प्रदेश3 weeks ago

योगी सरकार ने नए सिरे से नियुक्त किए जिलों के प्रभारी मंत्री, जानें-किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

देश3 weeks ago

सीतामढ़ी : नई डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने संभाला पदभार, बैठक कर अधिकारियों को दिये ये सख्त निर्देश

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

अब सिर्फ ऐसे डेढ़ लाख में Alto और ढाई लाख में खरीदें Swift कार, यहां चल रहा है शानदार ऑफर

हेल्थ2 days ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

उत्तर प्रदेश1 week ago

लखनऊ में युवती ने की खुदकुशी, मरने से पहले वाट्सअप पर स्टेटस अपडेट कर लिखी ये बात

देश3 weeks ago

महिला ने दिया सांप के बच्चों को जन्म, करती है बेटों की तरह परवरिश, पढ़ें हैरान करने वाली ये रिपोर्ट

देश6 days ago

गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, देखें हादसे का लाइव वीडियो

दुनिया3 weeks ago

पति के बेइंतहा प्यार से परेशान हुई पत्नी, मांगा तलाक, अदालत में कहा-कभी झगड़ते ही नहीं

हेल्थ1 week ago

आयरन की ओवरडोज लेने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो शरीर को पहुंच सकता है नुकसान

देश2 weeks ago

विधायक ने पत्नी के साथ बनाया बेडरूम में निजी वीडियो, हो गया वायरल, आप भी देखें

देश2 weeks ago

मसाज पार्लर में पुलिस-महिला आयोग की LIVE रेड, वीडियो में देखें कैसे चल रहा था जिस्म का गंदा खेल

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

विक्रम लैंडर से ऑर्बिटर हो रहा कनेक्ट, वैज्ञानिक संपर्क साधने में जुटे, पढ़ें और क्या बोलें इसरो चीफ

दुनिया3 weeks ago

लड़के ने की अंतरंग फोटो की डिमांड, लड़की ने भी मानी बात, भेजी ऐसी फोटो देख कर हो गया हैरान

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

ललितपुर में नींबू का कारोबार और आंटी के पराठे : घुमक्कड़ अम्बुज पार्ट-2

देश6 days ago

जिस्म के गंदे धंधे का पर्दाफाश : मीनू कार्ड में लिखा था लडकियों के साथ हर पोजिशन का रेट, देखें लाइव वीडियो

Trending