चुनाव 2022 : उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा एलान, सत्ता में आये तो छह माह में देंगे एक लाख नौकरी

आम आदमी पार्टी (आप) कई प्रदेशों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां तेज़ कर दी हैं। उत्तराखंड में आप ने कहा है की अगर सत्ता में वह आयी तो सभी को बिजली मुफ्त और युवाओं को रोजगार देगी।
 
चुनाव 2022 : उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा एलान, सत्ता में आये तो छह माह में देंगे एक लाख नौकरी 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) कई प्रदेशों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां तेज़ कर दी हैं। उत्तराखंड में आप ने कहा है की अगर सत्ता में वह आयी तो सभी को बिजली मुफ्त और युवाओं को रोजगार देगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज रविवार को उत्तराखंड के एक दिनी दौरे पर हैं। वहीं पहले से ही कहा जा रहा था कि तीसरी बार उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रहार कर सकते हैं और ऐसा ही हुआ।

हल्द्वानी में अपने दौरे के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य में रोजगार बढ़ाया जाएगा। यहां रोजगार बढ़ाने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे। इस दौरान केजरीवाल ने बड़ी घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर छह माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी। वहीं बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिलने तक हर माह पांच हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने और पलायन रोकने के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा। सरकारी और निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी।

इससे पहले उन्होंने देवभूमि को नमन करते हुए अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि हम उत्तराखंड के 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीने में सुधारेंगे। उत्तराखंड पलायन प्रदेश बन गया है और यहां युवा रोजगार मांग रहा है। इस दौरान उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार देने के लिए केजरीवाल ने छह बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद उत्तराखंड के युवा को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। रोजगार न मिलने तक हर परिवार से एक युवा पांच हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में उत्तराखंड 80 प्रतिशत युवाओं रोजगार दिए जाएंगे।

उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद एक लाख नौकरियां निकाली जाएंगी। उत्तराखंड के युवाओं के लिए जॉब पोर्टल तैयार करेंगे। उत्तराखंड में रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी पांच साल का स्थाई मुख्यमंत्री देगी। दूसरे दलों में जो अच्छे लोग हैं उनका स्वागत है। केजरीवाल के दौरे को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी जोश है। बीते दो महीनों में देहरादून का दो बार केजरीवाल दौरा कर चुके हैं। रविवार को उनका कुमाऊं क्षेत्र का पहला दौरा है। इससे पहले वह दो बार देहरादून आ चुके हैं। हल्द्वानी में तिरंगा यात्रा में शामिल होने के बाद केजरीवाल बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रहार करेंगे।

साथ ही रोजगार को लेकर नए एलान कर केजरीवाल ने उत्तराखंड का सियासी माहौल गरमा दिया है। क्योंकि उत्तराखंड में रोजगार भी एक बड़ा मुद्दा है और इसे देखते हुए 2022 के चुनाव के लिए केजरीवाल युवाओं को साधने में पीछे नहीं रहे। इससे पहले उन्होंने देहरादून दौरे पर हर परिवार को मुफ्त बिजली देने का एलान कर भाजपा और कांग्रेस को सियासी झटका दिया था। वहीं, पिछले महीने उन्होंने उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने के साथ कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था।