Connect with us

Coronavirus

उत्तराखंड में “कोरोना बम” फटा, 101 नए मरीज, देहरादून में मिले 33 मामले

Published

on

  • आपदा
  • राज्य में मरीजों की तादाद 2 हजार के पार
  • कोरोना से अबतक 27 मरीजों की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना का बम फटा। यहां संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2278 हो गई है। अब तक कोरोना संक्रमित 27 मरीजों की मौत हो चुकी है।

राज्य में कुल 1433 मरीज स्वस्थ हुए हैं। फिलहाल राज्य में 803 कोरोना संक्रमित मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

इन जिलों में मिले केस

राज्य के कोविड-19 कंट्रोल रूम की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शु​क्रवार आधी रात के बाद प्रदेश में अब तक 101 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। इनमें अल्मोड़ा जिले के छह, चमोली सात, देहरादून 33, हरिद्वार एक, पौड़ी दो, रुद्रप्रयाग चार, टिहरी 24, उधम सिंह नगर 12 और उत्तरकाशी के 12 मरीज हैं।

ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की

इनमें से ज्यादातर की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली-एनसीआर, गुरुग्राम, करनाल, मुंबई, नोएडा, फरीदाबाद आदि शहरों की है। समाचार लिखे जाने तक देहरादून की 16 और टिहरी गढ़वाल के 21 संक्रमित मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री पता नहीं चल पाई है।

हल्द्वानी में महिला की मौत

इस दौरान हल्द्वानी की डॉक्टर सुशीला तिवारी गवर्नमेंट हॉस्पिटल में भर्ती 66 साल की एक महिला मरीज की मौत हो गई, जो टाइप-टू डायबिटीज से पीड़ित होने पर अस्पताल में भर्ती कराई गई थी।

803 मरीजों का इलाज

राज्य में फिलहाल 803 कोरोना संक्रमित मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है । इनमें अल्मोड़ा जिले में 56, बागेश्वर 11, चमोली 14, चंपावत 3, देहरादून 205, हरिद्वार 140, नैनीताल 91, पौड़ी गढ़वाल 43, पिथौरागढ़ 37, रुद्रप्रयाग 17, टिहरी गढ़वाल 108, उधम सिंह नगर 49 और उत्तरकाशी जिले में 29 मरीज हैं।

देहरादून जिले में 36 कंटेनमेंट जोन

उत्तराखंड में मौजूदा समय में कुल 99 कंटेनमेंट जोन चिह्नित किए गए हैं। इनमें देहरादून जिले में 36, उधम सिंह नगर में दो, टिहरी में 10, हरिद्वार में 50 और उत्तरकाशी में एक जोखिम क्षेत्र है।

Coronavirus

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव

Published

on

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।कोरोना संक्रमित होने के बाद स्नेहाशीष को कोलकाता के बेले व्यू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के पदाधिकारी स्नेहाशीष को पिछले कुछ दिनों से बुखार था।

बुधवार को उनकी कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हेल्थ गाइडलाइंस के हिसाब से सौरव गांगुली भी होम क्वारेंटाइन हो गए हैं।
सौरव गांगुली ने 8 जुलाई को परिजनों के साथ अपना जन्मदिन मनाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे अब 10 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। बता दें कि पिछले महीने भी ऐसी खबरें आई थी कि स्नेहाशीष को कोरोना संक्रमित पाया गया है लेकिन उन्होंने उस वक्त उन खबरों का खंडन किया था।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अभी तक 32838 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है जिनमें से एक्टिव केस की संख्या 11927 है। कोलकाता पुलिस ने कुछ दिनों पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से ईडन गार्डंस में अस्थायी क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए जगह देने का अनुरोध किया था।

 

Continue Reading

Coronavirus

गुजरात उच्च न्यायालय में कोरोना से 17 कर्मचारी संक्रमित

Published

on

By

– तत्काल याचिकाओं पर ही महज वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए होगी सुनवाई

अहमदाबाद । गुजरात उच्च न्यायालय में 17 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसकी रिपोर्ट आते ही उच्च न्यायालय ने एक परिपत्र जारी कर कहा है कि अगले तीन दिनों के लिए यानी 15,16 और 17 जुलाई तक महज तत्काल याचिकाओं पर ही वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सुनवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी तरह के मामले सिर्फ सूचीबद्ध किए जाएंगे।

हाई कोर्ट ने परिपत्र में कहा है कि लॉकडाउन के दौरान और बाद में दायर याचिकाएं यदि अवाश्यक हैं तो केवल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की जाएंगी। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि यदि वकीलों ने उनके आवेदन पर तत्काल सुनवाई की मांग की है तो उन याचिकाओं को चार से पांच दिनों में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। इसके अलावा, लंबित आवेदन वर्तमान में नहीं चलेंगे।

दरअसल, पिछली 7 जुलाई को उच्च न्यायालय के सात कर्मचारियों की कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। उसके बाद 8, 9 और 10 जुलाई को तीन दिन के लिए हाई कोर्ट बंद कर दिया गया था। इस बीच कोर्ट के अन्य कर्मचारियों का परीक्षण किया गया तो 10 और नए मामले कोरोना के सामने आए।

अब तक कुल संख्या 17 हो चुकी है। वहीं उच्च न्यायालय के परिपत्र में आशंका जताई गई है कि उच्च न्यायालय में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। अभी तक जो कर्मचारी संक्रमित हुए हैं, उनमें ज्यादातर हाई कोर्ट के रजिस्ट्री विभाग के हैं। फिलहाल, सतर्कता के लिए उच्च न्यायालय में कर्मचारियों को छोडक़र किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

Continue Reading

Coronavirus

भाजपा विधान पार्षद सुनील सिंह को हुआ कोरोना

Published

on

दरभंगा। दरभंगा जिले के भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद सुनील सिंह को कोरोना हो गया है।इनके अलावा  सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार दो कोरोना योद्धाओं समेत 18 नये लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये  हैंं।

विधनसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव 

संक्रमितों में 11 स्थानीय एवं सात विभिन्न प्रखंडों के बताये जाते हैं। इसके पूर्व भी दरभंगा जिले के जाले विधनसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा भी कोरोना पोजेटिव पाए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग विधान पार्षद के संपर्क में आए लोगों की कर रहा है तलाश 

विधान पार्षद सुनील सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग विधान पार्षद के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि विधान पार्षद किन-किन लोगों के संपर्क में आये थे। विधान पार्षद को बेहतर इलाज के लिए दरभंगा से पटना रेफर कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending