Connect with us

उत्तराखंड

शहीद अमित की अंतिम यात्रा में शामिल हुए सीएम रावत,पार्थिव शरीर को दिया कंधा

Published

on

पौड़ी।  जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आंतकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए पौड़ी के लाल अमित अण्थवाल के पार्थिव शरीर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को पुष्प अर्पित कर शीश नवाते हुए श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है। प्रदेश के दो सपूतों ने अपना सर्वोच्च बलिदान किया है।  शहीद की पार्थिव देह को सेना के हेलीकाप्टर से रांसी स्टेडियम लाया गया था। श्रद्धांजलि और सलामी के बाद पार्थिव शरीर को शहीद के गांव सड़क मार्ग से ले जाया गया।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में रविवार को आंतकियों से मुठभेड़ के दौरान पौड़ी के कल्जीखाल विकासखंड स्थित कोला गांव का अमित अण्थवाल शहीद हो गए थे। अमित 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। पिछले वर्ष जुलाई में अमित की सगाई हुई थी। इसी वर्ष अक्टूबर में अमित की शादी होनी थी।
मंगलवार सुबह करीब 10 बजे अमित का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकाप्टर से रांसी स्टेडियम पहुंचा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत इससे पूर्व ही यहां पहुंच चुके थे। स्टेडियम में शहीद अमित के पार्थिव शरीर को पुलिस के जवानों ने सलामी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, गढ़वाल सासंद तीरथ सिंह रावत, राज्यमंत्री राजेंद्र अण्थवाल, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एएसपी पीके राय सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश के लिए प्राण न्यौछावर करना जीवन का सबसे बड़ा त्याग है। उत्तराखंड के दो और जवान देश के काम आए हैं। ये हमारे लिए गर्व का क्षण है। इस दुख की घड़ी में सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है। गढ़वाल सांसद ने तीरथ सिंह रावत ने कहा इस घड़ी में हम शहीद के परिवार के साथ  हैं। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, एडीएम डॉ. एसके बरनवाल, सीओ वंदना वर्मा, एसडीएम मनीष कुमार और सीओ संचार अनूप काला आदि मौजूद थे।

Trending