Connect with us

उत्तराखंड

योग नगरी ऋषिकेश रेलवे व सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का मुख्यमंत्री ने किया औचक निरीक्षण

Published

on

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज ऋषिकेश रेलवे स्टेशन चंद्रेश्वर नगर स्थित 750 एमएलडी के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया। वह रेलवे स्टेशन की खूबसूरती से बेहद प्रभावित नजर आये। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रेलवे स्टेशन का डिजाइन बेहद अलग है। इसके चलते देवभूमि का यह रेलवे स्टेशन देश के सबसे खूबसूरत रेलवे स्टेशनों में से एक बनकर उभरा है। उन्होंने नवनिर्मित रेलवे स्टेशन में भगवान शिव की मूर्ति के समीप पौधा भी रोपा।

अव्यवस्थाओं पर नाराजगी भी जताई

मुख्यमंत्री गुरुवार की सुबह बिना किसी को जानकारी दिये औचक निरीक्षण पर ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पहुंच गए। जहां उन्होंने यहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उनके इस तरह ऋषिकेश अचानक निरीक्षण में पहुंचने से न सिर्फ रेलवे विभाग बल्कि तमाम विभागों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान वहां फैली कई तरह की अव्यवस्थाओं पर नाराजगी भी जताई। मुख्यमंत्री ने नमामि गंगे योजना के अंतर्गत चंद्रेश्वर नगर स्थित बन रहे 750 एमएलडी के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का भी औचक निरीक्षण किया।  इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में कड़े शब्दों में निर्देशित किया। साथ ही किसी भी तरह की अव्यवस्था के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने के संकेत भी दिए।

कर्णप्रयाग रेल पहुंचने से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

 मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि कर्णप्रयाग रेल पहुंचने से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यह प्रोजेक्ट न सिर्फ राज्य की चारधाम यात्रा सुगम कराएगा, बल्कि समूचे पहाड़ की लाइफ लाइन साबित होगा। इसके अलावा राज्य से पलायन को रोकने, रोजगार बढ़ाने में भी इससे मदद मिलेगी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल राज्य मंत्री कृष्ण सिंघल, नगर निगम महापौर अनिता ममगांई, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश सती,वरिष्ठ भाजपा नेता संजय शास्त्री आदि मौजूद रहे।

Trending