विशेष समुदाय की जांच पर बोले मुख्यमंत्री धामी, कहा- उत्तराखंड को अपराध मुक्त बनाया जाएगा

उत्तराखंड में विशेष समुदाय की जांच पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि -राज्य की सांस्कृतिक धरोहर बचाने और अपराध मुक्त बंनाने के लिए एक यह जांच कराई जा रही है। 
 
cm uttarakhand new pic
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि - उत्तराखंड की सांस्कृतिक धरोहर बचाने और अपराध मुक्त बंनाने के लिए एक विशेष समुदाय की जांच कराई जा रही है। यह जांच सही लाइन पर भी चल रही है।

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में सीएम धामी ने कहा पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में एक विशेष समुदाय की जनसंख्या में काफी इजाफा हुआ है। यह चिंता का विषय है। सरकार ने इसीलिए यह फैसला जनता के हित में लिया है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में सख्त कानून को लेकर भी कमेटी ने काम शुरू कर दिया है। धामी ने कहा कि सात अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश एम्स आएंगे। यहां एक हजार मैट्रिक टन क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीर नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के देश की आजादी में अविस्मरणीय योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि  आज वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की पुण्य तिथि की पूर्व संध्या पर वीर चन्द्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली ने निहत्थे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर गोली चलाने से इन्कार कर एक नई क्रान्ति का सूत्रपात किया था। वे साहस की प्रतिमूर्ति थे और अपने मजबूत इरादों की वजह से किसी के आगे नहीं झुके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के क्रान्तिकारी व्यक्तित्व और देश को पराधीनता से मुक्त कराने में उनके योगदान को सदैव याद किया जाएगा। सरकार उनके सपने के अनुरूप उत्तराखण्ड के समग्र विकास की दिशा में प्रयासरत है।