उत्तराखंड :बारिश में गिर गया देहरादून-ऋषिकेष हाईवे पर बना रानीपोखरी पुल, देखिए दिल दहला देने वाला वीडियो

देहरादून-ऋषिकेष हाईवे पर रानीपोखरी पुल गिर गया। इसके चलते  कई गाड़ियां धंस गईं। 
 
Ranipokhari bridge collapses on Dehradun-Rishikesh highway
उत्तराखंड में पुल गिरा

देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ है। देहरादून-ऋषिकेष हाईवे पर रानीपोखरी इलाके में एक पुल गिर गया। हादसे की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिखाई दे रहा है कि कई गाड़ियां भी पुल में धंस गई हैं और घबराए हुए लोग बचने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह पुल एक साल पहले ही बनाया गया था, जो कि पहली ही बारिश में टूट गया।

(वीडियो साभार- यूट्यूब)

बताया जा रहा है कि पुल गिरने के साथ तीन गाड़िया जिनमें दो लोडर और एक कार शामिल हैं नदीं में गिर गईं। एक घायल को वहां से इलाज के लिए भेजा गया है। पुल गिरने की सूचना पर पुलिस और राहत दल आनन-फानन में मौके पर पहुंच गया है। इस हादसे की वजह से फिलहाल देहरादून से ऋषिकेश के मुख्‍य मार्ग का संपर्क कट गया है। गाड़ियों को देहरादून से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट करके ऋषिकेश भेजा जा रहा है।

इस बीच घटनास्‍थल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें रानीपोखरी पुल बीचोंबीच से टूट कर गिरता दिख रहा है। पुल टूटने के दौरान ही उससे गुजर रहे वाहन भी नदी में जा गिरे। लोगों का कहना है कि गनीमत रही कि पुल तेजी से नहीं टूटा और हादसे के वक्‍त नदी का बहाव बहुत तेज नहीं था, अन्‍यथा नुकसान काफी अधिक हो सकता था।