टनकपुर-बागेश्वर नई ब्रॉडगेज रेलवे लाइन को मंजूरी, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का जताया आभार

रेल मंत्रालय ने टनकपुर-बागेश्वर नई ब्रॉडगेज रेलवे लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी दे दी है।
 
Railway Line
रेलवे लाइन

देहरादून। रेल मंत्रालय ने टनकपुर-बागेश्वर नई ब्रॉडगेज रेलवे लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रेल लाइन बनने से क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियां बढे़ंगी और लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। उनके कार्यकाल में उत्तराखंड में उल्लेखनीय विकास कार्य हुए हैं। विशेष तौर पर कनेक्टीविटी के क्षेत्र में चारधाम सड़क परियोजना, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना। एयर कनेक्टीविटी में ऐतिहासिक काम हुए हैं या गतिमान हैं। इससे आने वाले समय में उत्तराखंड की आर्थिकी में क्रांतिकारी परिवर्तन आएंगे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री और रेलमंत्री से नई दिल्ली में भेंट के दौरान विशेष रूप से 154.58 किमी की टनकपुर-बागेश्वर नई ब्रॉडगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे का अनुरोध किया था। इसी क्रम में इसे मंजूरी दी गई है। फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए 28.95 करोड़ रुपये की भी स्वीकृति दी गई है।