कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया 100 फीट ऊंचे तिरंगे का अनावरण

ऋषिकेश। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित का पराक्रम दिवस के अवसर पर शनिवार को नगर पालिका परिषद मुनि के ढालवाला वाला क्षेत्र के सुमन पार्क में चारधाम यात्रा के मुख्य द्वार पर राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण किया। इसके अलावा नटराज चौक से भद्रकाली मंदिर मुख्य मार्ग के के नामकरण के लिए उत्तराखंड के गांधी इंद्रमणि बडोनी मार्ग के नामकरण के लिए तैयार शिलापट का उद्घाटन किया। साथ ही ढालवाला के मुख्य स्वागत द्वार और सुमन पार्क ढालवाला में पार्क वोम लाइट का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम का आयोजन मुनि की रेती नगर पालिका के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी की अध्यक्षता में किया गया। उनियाल ने कहा कि यह तिरंगा देश की आन-बान-शान की याद उत्तराखंड वासियों को दिलाता रहेगा। यह पूरे उत्तराखंड में पहला तिरंगा होगा जो 100 फीट ऊंचा है। उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए अपने को पूरी तरह समर्पित कर प्रेरणा देने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इससे लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

सुबोध उनियाल ने नगर पालिका के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि मुनि की रेती नगरपालिका ने स्वच्छता अभियान हो या मैराथन दौड़ सभी के लिए युवाओं को जागरूक कर उन्हें प्रेरणा दिए जाने का कार्य किया है।इस दौरान ओमकारानंद इंस्टीट्यूट , पूरणा नंद इंटर कॉलेज, नगर पालिका द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया।