यूपी विधानसभा की वेबसाइट में सेंध, हैकरों ने साइट हैक कर डाली आपत्तिजन पोस्ट

साइबर हैकरों ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सेंध लगा दी है। हैकरों ने विधानसभा की वेबसाइट हैक कर उस पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी।
 
up vidhan sabha
यूपी विधानसभा

लखनऊ। साइबर हैकरों ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सेंध लगा दी है। हैकरों ने विधानसभा की वेबसाइट हैक कर उस पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी। इससे पहले साइबर हैकरों ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने का भी प्रयास किया था। इस मामले में यूपी डेस्को ने लखनऊ के साइबर थाना में केस दर्ज कराया है। मामले की जांच शुरू हो गई है। 

गोमतीनगर के अपट्रान बिल्डिंग के द्वितीय तल पर यूपी डेस्को का कार्यालय है। यूपी डेस्को के सहायक प्रबंधक रमाशंकर सिंह के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधान सभा सचिवालय से संबंधित वेबसाइट www.upvidhansabhaproceedings.gov.in को हैक कर लिया गया है। इस वेबसाइट पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर प्रचार किया जा रहा है. रमाशंकर के मुताबिक कार्यदाई संस्था यूपी डेस्को के माध्यम से मेसर्स परिसस्टैंट लिमिटेड, पुणे द्वारा देखभाल की जाती है. इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, लखनऊ ग्रामीण में सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008, 66सी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।एडीजी साइबर क्राइम राम कुमार के मुताबिक, इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यूपी में साइबर अपराधियों की गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. बीते दिनों साइबर हैकरों ने निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक कर ली थी. पुलिस ने साइट हैकर सैकड़ों फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाने के मामले का खुलासा कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।