उप्र मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल

उप्र मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल
उप्र मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं। सभी विद्यार्थी प्रमोट होंगे। यह जानकारी मंगलवार को अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री मोहसिन रजा ने दी।

मोहसिन ने कहा कि बीते 04 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात कर मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं के सम्बंध में चर्चा हुई थी। उनके निर्देश के बाद परीक्षाएं निरस्त की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह निर्णय उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के तर्ज़ पर पर लिया गया है।

वहीं, इसके पहले मोहसिन रजा ने वैक्सीन लगवाने के सम्बंध में पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के ट्वीट पर कहा कि यह अपनी ही बात से मुकरना है। तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश इसलिये मुकर गए क्योंकि कल नेताजी ने वैक्सीन लगवाकर अखिलेश यादव को संदेश दे दिया है कि समाजवादी पार्टी की सरकार तो आने वाली है नहीं, इसलिये वैक्सीन लगवा लो।

वक्फ एवं हज मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन वरदान स्वरूप बनायी है। व्यंग्य करते हुए मोहसिन ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश और सपा को भाजपा की वैक्सीन लगी थी। उसी तरह नेताजी ने भी आपको संदेश दे दिया है कि 2022 चुनाव में दूसरी डोज भी आपको लगेगी।