Connect with us

Coronavirus

लखीमपुर-खीरी में तीन पुलिसकर्मियों सहित मिले सात कोरोना संक्रमित

Published

on

लखीमपुर-खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी जिले में तीन पुलिसकर्मियों सहित सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें चार प्रवासी मजदूर हैं। सभी को इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के अनुसार शुक्रवार की सुबह 209 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, जिनमें सात पॉजिटिव एवं 202 नेगेटिव है। इनमें तीन पुलिसकर्मी है जो हाल ही में अपने घरों से वापस आए हैं। इनमें पहला पॉजिटिव पुलिसकर्मी जो दिल्ली से वापस आया है। दूसरा पॉजिटिव पुलिसकर्मी जो मेरठ से वापस आया है और तीसरा पॉजिटिव पुलिसकर्मी जो गाजियाबाद से वापस आया है और वर्तमान में सभी क्वॉरेंटाइन मे हैं।

इसी तरह चौथा पॉजिटिव प्रवासी कामगार जो तहसील, थाना एवं ब्लाक मोहम्मदी के ग्राम सदियापुर का निवासी है, हाल ही में दिल्ली से आया है। जो वर्तमान में होम क्वॉरेंटाइन में है। पांचवा पॉजिटिव प्रवासी कामगार तहसील लखीमपुर विकासखंड नकहा थाना खीरी के ग्राम परसा का निवासी है जो हाल ही में दिल्ली से आया है जो वर्तमान में होम क्वॉरेंटाइन में है। छठा पॉजिटिव प्रवासी महिला कामगार ब्लाक मितौली थाना मैगलगंज के ग्राम कलुआ मोती का निवासी है जो हाल ही में दिल्ली से आई है वर्तमान में होम क्वॉरेंटाइन में है। सातवां पॉजिटिव प्रवासी कामगार तहसील मोहम्मदी के ग्राम बिलावलपुर का निवासी है, जो हाल ही में हरियाणा से आया है और वर्तमान में होम क्वॉरेंटाइन में है।

साथ ही अच्छी खबर यह भी है कि कोविड केयर सेंटर जगसड़ नकहा में भर्ती सात कोरोना संक्रमित प्रवासी कामगार की रिपोर्ट नेगटिव आई है और वर्तमान में पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के चलते आज डिस्चार्ज कर दिया गए हैं। अब तक कुल 94 पॉजिटिव केस जनपद में मिले हैं, जिनमें उपचार उपरांत 81 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और वर्तमान में जनपद में कुल 13 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव

Published

on

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।कोरोना संक्रमित होने के बाद स्नेहाशीष को कोलकाता के बेले व्यू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के पदाधिकारी स्नेहाशीष को पिछले कुछ दिनों से बुखार था।

बुधवार को उनकी कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हेल्थ गाइडलाइंस के हिसाब से सौरव गांगुली भी होम क्वारेंटाइन हो गए हैं।
सौरव गांगुली ने 8 जुलाई को परिजनों के साथ अपना जन्मदिन मनाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे अब 10 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। बता दें कि पिछले महीने भी ऐसी खबरें आई थी कि स्नेहाशीष को कोरोना संक्रमित पाया गया है लेकिन उन्होंने उस वक्त उन खबरों का खंडन किया था।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अभी तक 32838 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है जिनमें से एक्टिव केस की संख्या 11927 है। कोलकाता पुलिस ने कुछ दिनों पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से ईडन गार्डंस में अस्थायी क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए जगह देने का अनुरोध किया था।

 

Continue Reading

Coronavirus

गुजरात उच्च न्यायालय में कोरोना से 17 कर्मचारी संक्रमित

Published

on

By

– तत्काल याचिकाओं पर ही महज वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए होगी सुनवाई

अहमदाबाद । गुजरात उच्च न्यायालय में 17 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसकी रिपोर्ट आते ही उच्च न्यायालय ने एक परिपत्र जारी कर कहा है कि अगले तीन दिनों के लिए यानी 15,16 और 17 जुलाई तक महज तत्काल याचिकाओं पर ही वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सुनवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी तरह के मामले सिर्फ सूचीबद्ध किए जाएंगे।

हाई कोर्ट ने परिपत्र में कहा है कि लॉकडाउन के दौरान और बाद में दायर याचिकाएं यदि अवाश्यक हैं तो केवल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की जाएंगी। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि यदि वकीलों ने उनके आवेदन पर तत्काल सुनवाई की मांग की है तो उन याचिकाओं को चार से पांच दिनों में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। इसके अलावा, लंबित आवेदन वर्तमान में नहीं चलेंगे।

दरअसल, पिछली 7 जुलाई को उच्च न्यायालय के सात कर्मचारियों की कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। उसके बाद 8, 9 और 10 जुलाई को तीन दिन के लिए हाई कोर्ट बंद कर दिया गया था। इस बीच कोर्ट के अन्य कर्मचारियों का परीक्षण किया गया तो 10 और नए मामले कोरोना के सामने आए।

अब तक कुल संख्या 17 हो चुकी है। वहीं उच्च न्यायालय के परिपत्र में आशंका जताई गई है कि उच्च न्यायालय में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। अभी तक जो कर्मचारी संक्रमित हुए हैं, उनमें ज्यादातर हाई कोर्ट के रजिस्ट्री विभाग के हैं। फिलहाल, सतर्कता के लिए उच्च न्यायालय में कर्मचारियों को छोडक़र किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

Continue Reading

Coronavirus

भाजपा विधान पार्षद सुनील सिंह को हुआ कोरोना

Published

on

दरभंगा। दरभंगा जिले के भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद सुनील सिंह को कोरोना हो गया है।इनके अलावा  सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार दो कोरोना योद्धाओं समेत 18 नये लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये  हैंं।

विधनसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव 

संक्रमितों में 11 स्थानीय एवं सात विभिन्न प्रखंडों के बताये जाते हैं। इसके पूर्व भी दरभंगा जिले के जाले विधनसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा भी कोरोना पोजेटिव पाए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग विधान पार्षद के संपर्क में आए लोगों की कर रहा है तलाश 

विधान पार्षद सुनील सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग विधान पार्षद के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि विधान पार्षद किन-किन लोगों के संपर्क में आये थे। विधान पार्षद को बेहतर इलाज के लिए दरभंगा से पटना रेफर कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending