रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान का हुआ आयोजन

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वाधान में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष्य में रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान सीजन 3 समारोह का आयोजन किया गया। आज हमारे देश में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की वीरता और बलिदान से कौन परिचित नहीं है हम महिलाओं के लिए वह एक प्रेरणा स्रोत हैं जिनका नाम इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों से लिखा हुआ है इसीलिए स्त्री वेलफेयर हर साल उनकी जयंती को गौरव सम्मान के रूप में मनाती है।
 

लखनऊ। स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वाधान में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष्य में रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान सीजन 3 समारोह का आयोजन किया गया। आज हमारे देश में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की वीरता और बलिदान से कौन परिचित नहीं है हम महिलाओं के लिए वह एक प्रेरणा स्रोत हैं जिनका नाम इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों से लिखा हुआ है इसीलिए स्त्री वेलफेयर हर साल उनकी जयंती को गौरव सम्मान के रूप में मनाती है। इस अवसर पर मिशन कैंसर फ्री इंडिया के अंतर्गत में  विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे महिलाओं एवं पुरुषों व चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े प्रतिष्ठित डॉक्टर्स को सम्मानित किया जाता है। जो कैंसर जैसी घातक बीमारी का इलाज कर रहे हैं।

कार्यक्रम का शुभारंभ कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नफीस अहमद सिद्दीकी एवं एसजीपीजीआई की सीनियर नर्सिंग ऑफिसर नीमा पंत जी के द्वारा दीप प्रज्वलित करके हुआ। इसी अवसर पर बाल कलाकार इप्सिता अरोणा ने रानी लक्ष्मीबाई की बलिदान पर अपनी सुंदर प्रस्तुति दी एवं स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष नीलू त्रिवेदी ने मिशन-कैंसर फ्री इंडिया के तहत लगातार अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए नीमा पंत जी को अपनी संस्था का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करते हुए बुके व मोमेंटो देते हुए पगड़ी पहना कर एवं क्राउन भेंट करके केक काटकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में आए हुए गणमान्य अतिथियों को संबोधित करते हुए अध्यक्षा ने कहा कि कैंसर एक ऐसी जानलेवा बीमारी है जिस का आंकड़ा हम सिर्फ अस्पताल में रजिस्टर्ड मरीजों के द्वारा ही तय कर पाते हैं परंतु हमारे समाज के निचले वर्ग के लोगों में ये बीमारी बहुत भयानक रूप से पनप रही है,जिससे हम सभी अनजान हैं। अतः हम सभी एक होकर अगर इस जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुंचाएं तो हमारे देश में इस बीमारी से ग्रसित आंकड़े को काफी हद तक कम किया जा सकता है। 

कार्यक्रम में कर्नल डी.पी, डॉ कुलदीप सक्सेना, शैलेंद्र सिंह, राम जी पांडे, शैलेंद्र कुमार, हेमंत भसीन, अंजू बोस, ज्ञान तिवारी, पवन कुमार सोनी, मानसी प्रीत जस्सी, अतुलेश, दीप, नीतिका सिंह, प्रभुजोत कौर, योगेश विमल, अर्चना विमल एवं शालिनी तिवारी को माल्यार्पण, मोमेंटो एवं पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। साथ ही कार्यक्रम में संस्था के विभिन्न पदों पर आसीन उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जिसमें संस्था की उपाध्यक्ष शशि पांडे,सचिव पूनम गुप्ता, महामंत्री पियूष कश्यप, प्रभारी रुचि खंड अंशिका शुक्ला, साईं पाठशाला कोऑर्डिनेटर अंजू तिवारी,सपोर्टर रश्मि निगम एवं सपोर्टर शालिनी श्रीवास्तव, अनीता सिंह,सौम्या सिन्हा एवं डाँली को सम्मानित किया गया।