Connect with us

उत्तर प्रदेश

प्रियंका ने CM योगी को बुनकरों की समस्याओं पर लिखा पत्र, तत्काल समाधान की मांग

Published

on

-फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल और बुनकरों का उत्पीड़न रोकने की मांग

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने वाराणसी के बुनकरों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान करने की मांग की है।

प्रियंका ने गुरुवार को कहा कि दुनिया में बनारस का नाम मशहूर करने वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली न देना, नए रेट पर बिजली बिल वसूली के लिए उन्हें प्रताड़ित करना बेहद गलत है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को अविलंब फ्लैट रेट पर बिजली व पुराने दर पर बकाया भुगतान लागू कर बुनकरों की रक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है, जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी मगर वर्तमान सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है। इतना ही नहीं बुनकरों ने उन्हें बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी। लेकिन, इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ है।

प्रियंका ने तीन मांगों का जिक्र करते हुए कहा कि फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए। फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए। बुनकरों के बिजली कनेक्शन ना काटे जाएं तथा जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं उन्हें तत्काल जोड़ा जाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री बुनकरों की मांगों को गंभीरता से लेंगे और सकारात्मक कदम उठाएंगे।

Trending