शायर मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली

मशहूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। तबरेज पर अपने चाचा को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाने का आरोप है।
 
Poet Munawwar Rana's son Tabrez arrested
शायर मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार

लखनऊ । मशहूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। तबरेज पर अपने चाचा को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाने का आरोप है। सदर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने लखनऊ स्थित आवास से तबरेज राना को दबोचा। 

कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद भी तबरेज ने अदालत में सरेंडर नहीं किया था। पुलिस के पहुंचने पर उसने भागने की कोशिश भी की, लेकिन घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया गया। इस मामले में शूटर, साजिशकर्ता समेत चार आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज चुकी है।

बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि तबरेज लखनऊ के हुसैनगंज के लालकुआं स्थित एफआई टॉवर ढींगरा अपार्टमेंट में मौजूद है। अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव के दिशा-निर्देशन में सदर कोतवाल अतुल सिंह, एसओजी टीम प्रभारी अमरेश कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीम ने लखनऊ स्थित आवास पर छापा मारकर तबरेज राना को गिरफ्तार कर लिया। बताते हैं कि पुलिस ने छापा मारा तो इसकी भनक लगने पर तबरेज ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी करके उसे दबोच लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को कई दिन से सूचनाएं मिल रही थीं कि तबरेज घर पर ही मौजूद है। सटीक जानकारी लेने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।


 तबरेज राना ने बीते 28 जून को सदर कोतवाली में तहरीर देकर लखनऊ मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास जानलेवा हमले का मुकदमा अपने चाचाओं के खिलाफ दर्ज कराया था। मामले में पुलिस ने साजिशकर्ता नयापुरवा निराला नगर निवासी हलीम और सुल्तान अली के अलावा शूटर व भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे हंसा मजरे बेलाभेला निवासी सत्येंद्र त्रिपाठी व उत्तरपारा निवासी शुभम सरकार को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा था। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ था कि जमीनी विवाद में चाचाओं को फर्जी मामले में फंसाने के लिए तबरेज राना ने स्वयं खुद पर हमले की साजिश रची थी। उस समय तबरेज की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी।