Connect with us

उत्तर प्रदेश

पीएम मोदी बोले, योगी ने आपदा को अवसर में बदला

Published

on

  • प्रधानमंत्री मोदी ने की आत्मनिर्भर उप्र रोजगार अभियान की शुरुआत
  • मुख्यमंत्री योगी के कार्यों को सराहा, जमकर की तारीफ

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत प्रदेश में करीब सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। प्रदेश सरकार का दावा है कि इस योजना के तहत करीब सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा।

Blog single photo

यूपी ने लोगोें को रोजगार दिया

पीएम ने कहा कि यूपी की लड़ाई की चर्चा दुनिया में हो रही है, जब दूसरे राज्य कोरोना से जूझ रहे हैं तब यूपी में लोगों को रोजगार मिल रहा है।

यूपी में मौत आंकड़ा इटली,स्पेन,इंग्लैंड और फ्रांस से कम

पीएम मोदी कहा कि यूरोप के अगर इंग्लैंड, फ्रांस, इटली और स्पेन को देखें तो इनका दुनिया में दबदबा है। अगर चारों देशों की कुल जनसंख्या को जोड़ दें तो इनकी जनसंख्या 24 करोड़ है।यहां अकेले यूपी की संख्या 24 करोड़ है। लेकिन इन चार देशों में मिलाकर एक लाख तीस हजार लोगों की मौत हो गई है, लेकिन यूपी में सिर्फ 600 लोगों की जान गई है। यूपी सरकार हजारों लोगों की जान बचाने में कामयाब हुई है

प्रदेश की सेवा में जुटे रहे योगी

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि जब सीएम योगी के पिता का देहांत हुआ तो वो अपने परिवार के पास नहीं गए, बल्कि प्रदेश की सेवा में जुटे रहे।

कोरोना की अभी सिर्फ एक दवा दो गज की दूरी

मोदी ने कहा कि हमें नहीं पता कि इस बीमारी से कब मुक्ति मिलेगी, इसकी अभी एक ही दवाई है दो गज की दूरी। हमारी सरकार ने इस बीच गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया है, इसी के तहत यूपी आत्मनिर्भर अभियान चल रहा है। पीएम बोले कि योगी जी ने आपदा को अवसर में बदला है, इससे लोगों को काफी लाभ होगा।

पीएम ने कामगारों से की बात

योजना के शुभारम्भ के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य के छह जिलों सिद्धार्थनगर, गोंडा, बहराइच, गोरखपुर, संत कबीरनगर और जालौन के श्रमिकों और कामगारों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बदलेगा भाग्य

मोदी ने इस दौरान गोंडा की विनीता पाल, बहराइच के तिलकराम, सिद्धार्थनगर के कुर्बान अली और जालौन के दीपू से वार्ता करते हुए सभी के कामकाज के बारे में जानकारी ली। मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के बारे में भी चर्चा की और कहा कि यह एक्सप्रेस वे बुंदेलखंड क्षेत्र का भाग्य बदल देगा।

Trending