Panchayat elections : यूपी में धारा 144, पांच से अधिक लोगों के खड़े होने पर होगी कार्रवाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (यूपी) में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat elections) को लेकर शासन ने उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिया है। एक जगह कही भी पांच व्यक्तियों से अधिक लोगों के खड़े होने पर पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सोमवार को सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तानों को निर्देश देते हुए कहा है कि त्रिस्तरीय चुनाव को देखते हुए प्रदेश में धारा 144 लागू कर कर दी गई है। पंचायत चुनाव (Panchayat elections) में चुनाव प्रचार के लिए आयोजित किए जाने वाले सार्वजनिक प्रचार-प्रसार कार्यक्रम व सभा किसी भी गांव में पांच व्यक्तियों से ज्यादा इकट्ठा न होने पाये।

जिम्मेदार अधिकारी इसे कड़ाई से पालन करायें। अगर इसका उल्लंघन किसी भी व्यक्ति या संस्था द्वारा किया जाता है तो संबंधित व्यक्ति और संस्था के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए पंचायत चुनाव (Panchayat elections) के दृष्टिगत प्रचार-प्रसार को सावधानी के साथ सम्पन्न करायें। मास्क और दो गज दूरी का पालन करें। सार्वजनिक भोज आदि की व्यवस्था न की जाये, जिससे कोविड प्रसार की संभावना हो।

UP Panchayat Election : 75 जिलों में 4 चरणों में मतदान, पहले चरण की वोटिंग 15 अप्रैल को, पढ़ें किस जिले में कब पड़ेंगे वोट

Previous articleRBI की एमपीसी बैठक आज से शुरू होगी, जानिए एक्‍सपर्ट की राय
Next articleकांग्रेस-भाजपा के साथ बसपा नेताओं के लिए भी खतरा है ‘मुख्तार’, जानिए कैसे