नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने संभाला पदभार, कहा- पूरे प्रदेश को बनाया जायेगा स्मार्ट

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1984 बैच के अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव के रूप में पदभार संभाला है। लोकभवन स्थित कार्यालय में निवर्तमान मुख्य सचिव आरके तिवारी ने उन्हें कार्यभार सौंपा।
 
नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने संभाला पदभार, कहा- पूरे प्रदेश को बनाया जायेगा स्मार्ट सिटी 

लखनऊ। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1984 बैच के अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव के रूप में पदभार संभाला है। लोकभवन स्थित कार्यालय में निवर्तमान मुख्य सचिव आरके तिवारी ने उन्हें कार्यभार सौंपा। इसके बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान दुर्गा शंकर मिश्रा ने इस जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से यूपी की जनता की फिर से सेवा करने का मौका मिला है।

नवनियुक्त मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिस विश्वास के साथ जिम्मेदारी दी है, उसे भली-भांति निभाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले सात वर्षों में देश में परिवर्तन की लहर चल पड़ी है। केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का जिक्र करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में 2017 से पहले उत्तर प्रदेश निचले पायदान पर था, 2021 में पांचवें पर आ चुका है। प्रदेश के सभी शहर ओडीएफ हो चुके हैं, अब इन्हें ओडीएफ प्लस करने का काम शुरू होगा। पीएम के हाउसिंग सेक्टर के लक्ष्य पूरे किए जाएंगे। इस पर विशेष फोकस किया जाएगा।

दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि शहरों के विकास के काम को तेज किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के मिशन को मूवमेंट बनाकर पूरे यूपी को स्मार्ट बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह दफ्तर में बैठकर काम करने वाले नहीं, बल्कि फील्ड में काम करेंगे और पीएम-सीएम के संकल्पों को पूरा कराएंगे। वहीं, एक प्रश्न के उत्तर में बोले कि आज चुनाव आयोग के साथ बैठक हुई है। आयोग ने कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताई है। इसे देखते हुए टीकाकरण और कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराएंगे।