Connect with us

उत्तर प्रदेश

चुनावी रैली में भावुक हुए सांसद आजम खान, कहा-22 किलो वजन घट गया, देखें वीडियो

Published

on

लखनऊ। यूपी की रामपुर सीट से सपा सांसद आजम खान शनिवार को विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी व पत्नी तंजीम फातिमा के लिए एक चुनावी सभा करने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए आजम खान भावुक हो गए। आजम ने अपने मुकदमों के बारे में तंज भरे अंदाज में कहा कि खुशियों का ऐसा पहाड़ टूटा है कि 22 किलो वजन घट गया।

आजम खान ने मंच से कहा, ‘जिंदगी का इतना लंबा सफर गुजारने के बाद तुम्हारा यह साथी 1 किलो वजन बढ़ाकर नहीं बल्कि 22 किलो वजन घटाकर आज तुम्हारे सामने खड़ा है। बस यही तो मिला आपसे संसद का चुनाव जीतने के बाद।

वजन घटने की बात कहते हुए आजम खान ने कहा कि अभी तक भी लोकसभा चुनाव की जीत की कीमत अदा नहीं कर सका हूं। न जाने इस जीत की कीमत कितनी अदा करनी होगी। आजम खान ने आगे कहा, ‘अगर 100 साल के बूढ़े दरख्त पर डकैती के 100 मुकदमों की तस्वीर का नोटिस चस्पा कर दोगे तो दरख्त सूख कर गिर जाएगा। भावुक स्पीच के बाद आजम खान ने कहा कि इस लड़ाई से पीछे तो नहीं हट सकते, मैदान छोड़कर भाग भी तो नहीं सकते।

आखिर मेरी खता क्या है?

इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर हो रही कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे इतना बता दो कि आखिर मेरी खता (गलती) क्या है, मुझे इंसाफ दो?  सपा सांसद आजम खान ने कहा कि मेरे माथे पर लिखी बदनसीबी को आप लोग पढ़ने की कोशिश करो। उन्होंने कहा कि आखिर मेरी खता क्या है, मुझे इंसाफ दो। आजम ने जौहर विश्वविद्यालय की जमीन को लेकर जारी विवाद पर कहा कि मैंने बच्चों के हाथ में कलम दी क्या यह मेरा गुनाह था। मुझसे ज्यादती बदला लेने वाले लोगों याद रखना मरने के बाद कब्र में हिसाब नहीं होता, सब सी जमीन पर होगा।

रामपुर में उपचुनाव

बता दें कि 21 अक्टूबर को रामपुर शहर की विधानसभा सीट पर होएं वाले उपचुनाव में आजम खान की पत्नी मैदान में हैं। यह सीट आजम के लोकसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद खाली हुई थी।

एसआईटी की चल रही जांच

बता दें कि आजम पर 80 से अधिक मामलों में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। यह मुकदमें जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर इलाके के किसानों ने उन पर दर्ज कराए हैं। इसके अलावा भी उनपर केस दर्ज हैं।  हालांकि कोर्ट ने 29 मामलों में उनकी गिरफ्तारी से रोक लगाई है। शुक्रवार को रामपुर के महिला थाने में एसआईटी के सामने पेश, इस दौरान उनसे 2 घंटे पूछताछ चली। वह अब तक 5 बार एसआईटी के सामने पेश हो चुके हैं। http://kanvkanv.com

Trending