कानपुर में दौड़ी मेट्रो, CM योगी ने किया ट्रायल रन का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ बटन दबाकर किया। 
 
Kanpur Metro trial run
कानपुर मेट्रो का ट्रायल रन

कानपुर। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले कानपुर शहर के लोगों का सपना पूरा हो गया। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ बटन दबाकर किया।  इस मौके पर उन्‍होंने निर्धारित समय से पहले आज ट्रायल रन शुरू होने पर प्रोजेक्‍ट से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि अगले चार-छह हफ्तों में यह सेवा नियमित रूप से शुरू हो जाएगी। सम्‍बोधन से पहले सीएम योगी ने प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना और जयप्रताप सिंह के साथ मेट्रो में सफर भी किया। 

Kanpur Metro: UP CM Yogi Adityanath to flag off trial run today

सीएम ने कहा कि कानपुर अब मेट्रो सिटी बन गया है। उनकी सरकार ने 2019 में इस योजना की शुरुआत की थी। आज निर्धारित समय के पहले ट्रायल रन शुरू हो गया है। ट्रायल रन के बाद अगले एक से डेढ़ महीने में पीएम मोदी के हाथों कानपुर वासियों को इस सेवा की सौगात मिलेगी। अगले चार-छह हफ्तों में ट्रायल रन और अन्य औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा। उन्‍होंने ट्रायल रन के लिए योजना में सहयोग करने वाले केंद्र सरकार के अधिकारियों को धन्‍यवाद दिया और उत्‍तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी। सीएम ने कहा कि कोरोना काल में मेट्रो के काम की शुरुआत और उसे पूरा करना बहुत बड़ी उपलब्‍धि है।

 सीएम ने बताया कि कानपुर मेट्रो में पहले फेज़ में लगभग 9 किमी का कार्य पूरा हुआ है जिसमें 9 स्टेशन हैं। कानपुर में मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश पहला राज्य होगा जिसमें 5 शहरों में मेट्रो सेवा होगी। कानपुर अगले एक से डेढ़ महीने के अंदर इस सुवि‍धा से जुड़ जाएगा।