मायावती ने काटा बाहुबली मुख्तार अंसारी का टिकट, भीम राजभर लड़ेंगे मऊ से चुनाव

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बड़ झटका दिया है।
 
mayawati and mukhtar ansari
मुख्तार अंसारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई हैं। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बड़ झटका दिया है। मायावती ने मऊ सीट से मुखतार अंसारी का टिकट काट दिया है। इस सीट से बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

शुक्रवार सुबह मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है।

बीएसपी का संकल्प ’कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।

बता दें कि बसपा ने वर्ष 2017 विधानसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी को मऊ और उनके बेटे अब्बास अंसारी को घोसी से टिकट दिया था। मुख्तार अंसारी तो मऊ से चुनाव जीत गए, लेकिन उनका बेटा अब्बास अंसारी घोषी में भाजपा उम्मीदवार फागू चौहान से चुनाव हार गया। फागू चौहान को 88298 और अब्बास अंसारी को 81295 वोट मिले। मुख्तार अंसारी के परिजन सपा का दामन थाम रहे हैं।