Home राज्य उत्तर प्रदेश शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा को बेटियों ने कंधा देकर दी मुखाग्नि, कहा-पापा...

शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा को बेटियों ने कंधा देकर दी मुखाग्नि, कहा-पापा आपकी शहादत पर गर्व

कानपुर। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गयी पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे सीओ बिल्हौर देवेन्द्र मिश्रा आठ पुलिस कर्मियों के साथ गुरुवार की रात शहीद हो गये थे। शहीद सीओ का पार्थिव शरीर शनिवार को भैरो घाट पहुंचा और बेटियों ने कंधा दिया। बेटियों का कंधा देख शहरवासियों की आंखे नम हो गयी और भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुखाग्नि देते हुए शहीद सीओ की बड़ी बेटी ने कहा कि पापा आपकी शहादत पर हमे गर्व है।

हर शख्स रो पड़ा

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गुरुवार देर रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए हमले में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा, शिवराजपुर एसओ महेश यादव समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। सीओ देवेंद्र मिश्रा का पार्थिव शरीर रीजेंसी अस्पताल में ही रखवाया गया था। उनके छोटे भाई राजीव और रमादत्त मिश्र भी बांदा से आ गए थे। शनिवार को उनका पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए भैरो घाट ले जाया गया। अंतिम यात्रा में शहीद पिता को बेटियों (वैष्णवी और वैशारदी) ने भी कंधा दिया।
यह नजारा देखकर मौजूद हर शख्स रो पड़ा। गंगा नदी के तट भैरोघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। पिता को मुखाग्नि देते समय बेटी वैष्णवी फफककर रो पड़ी तो मौजूद लोगों की आंखें भी नम हो गईं। वैष्णवी ने कहा कि पापा आपकी शहादत पर हमें गर्व है।

बड़े अफसर रहे शामिल

इस मौके पर वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को सांत्वना देते हुए सीओ को सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी। एडीजी जय नारायण सिंह ने वैष्णवी से कहा कि इस दुख की घड़ी में पुलिस और प्रशासन हर तरह से उनकी मदद को तत्पर है वह अपने परिवार को अकेला ना समझें। यहां पर एडीजी जयनारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल, एसएसपी दिनेश कुमार पी समेत पुलिस अधिकारी, जनप्रतिनिधि और लोग मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रक्षाबंधन के दिन युवक ने फांसी लगाकर हमेशा के लिए छिन लीं बहनों की खुशियां

वाराणसी । रक्षाबंधन पर्व पर सोमवार को एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी बहनों और परिजनों की खुशियों को हमेशा के लिए छिन लिया।...

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन : इकबाल अंसारी को दिया गया आमंत्रण

अयोध्या । श्रीराम जन्मभूमि के भूमि पूजन में पंचांग पूजा और गणेश पूजा की रस्में आज से शुरू हो गईं है, इसके साथ ही...

माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक ख़रीदने को उत्सुक, बातचीत जारी

लॉस एंजेल्स । माइक्रोसॉफ्ट ने चीनी बाइटडाँस की टिकटाक ख़रीदने के लिए अपनी कोशिशें बंद नहीं की है। माइक्रोसॉफ्ट ने रविवार को पहली बार...

बर्थडे स्पेशल: आज है ‘मशहूर गुलाटी’ के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का जन्मदिन

मुंबई । मशहूर गुलाटी और गुत्थी के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर कल यानी 3 अगस्त को अपना 43 वां जन्मदिन मना रहें...