लखनऊ : टेंट गोदाम में लगी आग, दो मासूमों की जिंदा जलकर मौत

लखनऊ। राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के आलमबाग में शनिवार को एक मकान के बेसमेंट में संचालित टेंट गोदाम में भीषण आग लग गई। हादसे में दो मासूम बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि एक महिला की झुलसी है।

विराटनगर आजादनगर रिहायशी इलाके के दो मंजिले मकान के प्रथम तल में सचिवालय कर्मी आशुतोष अपने परिवार के साथ रहता है। मकान के बेसमेंट क्षेत्र के ही निवासी चंद्र पाल सिंह को किराये पर दिया हुआ, जिसमें वह टेंट का गोदाम बनाये हुए है। गोदाम की देखरेख के लिए मजदूर सनी, पत्नी खुशबू, बेटे शांतनू (4) और ऋतिक (डेढ़) के साथ रहते हैं।

शनिवार को बेसमेंट में अचानक आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आस-पड़ोस के लोग बचाव के लिए जब तक दौड़े गोदाम में आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। दोनों बच्चे आग के बीच फंस गए थे। घटना को देखकर महिला की चीख-पुकार निकल गई और आसपास के लोग मौके पर पहुंचकर सूचना फायर बिग्रेड को दी।

इस बीच सीएफओ विजय कुमार सिंह, एफएसओ आलमबाग समेत कई अन्य दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। दमकल कर्मी अंदर घुसे उन्होंने बच्चों को निकाला और इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।