कोविड: जनवरी से 2 से 17 साल तक के बच्‍चों का होगा टीकाकरण

जनवरी से 2 से 17 वर्ष के उम्र के बच्चों को एक साथ टीका लगना शुरू होगा। इसमें भी वही कदम उठाए जाएंगे जो 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के वैक्सीन प्रोग्राम को शुरू करने के दौरान उठाए गए। लगभग 18 लाख बच्चों व किशोरों को लगाया जाएगा टीका सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि बच्‍चों व किशोरों के लिए जायडस कैडिला व भारत बायोटेक की वैक्सीन आ सकती है। इनका ट्रायल हो चुका है और स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी भी मिल चुकी है। जिले में बच्चो और किशारों की संख्या करीब 18 लाख है। 

 
CORONA
कोविड: जनवरी से 2 से 17 साल तक के बच्‍चों का होगा टीकाकरण

यूपी. जनवरी से 2 से 17 वर्ष के उम्र के बच्चों को एक साथ टीका लगना शुरू होगा। इसमें भी वही कदम उठाए जाएंगे जो 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के वैक्सीन प्रोग्राम को शुरू करने के दौरान उठाए गए। लगभग 18 लाख बच्चों व किशोरों को लगाया जाएगा टीका सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि बच्‍चों व किशोरों के लिए जायडस कैडिला व भारत बायोटेक की वैक्सीन आ सकती है। इनका ट्रायल हो चुका है और स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी भी मिल चुकी है। जिले में बच्चो और किशारों की संख्या करीब 18 लाख है। 

कोविड टीकाकरण अभियान में गुरुवार को 114 बूथों पर 8581 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। 1693 को पहली व 6888 लोगों को दूसरी डोज दी गई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि वैक्सीन की कमी नहीं हैं। लोग टीकाकरण के लिए आगे आएं।

कोविड टीकाकरण अभियान में शत-प्रतिशत टीकाकरण वाले ग्राम पंचायतों के प्रधानों को डीएम विजय किरन आनंद सम्मानित करेंगे। ऐसे ग्राम प्रधानों की सूची स्वास्थ्य विभाग ने तैयार की है। इनमें पांच गांव ऐसे हैं, जहां पर शत प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। 37 ऐसे गांव हैं, जहां पर 96 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।