कानपुर के सबसे बड़े Z Square Mall पर लगा ताला,29 करोड़ रुपए का बकाया न चुकाने पर सील

 
Kanpur biggest Z Square Mall locked.jpg

कानपुर। युवाओं के दिलों की धड़कन कहे जाने वाले शहर के सबसे बड़े  जेड स्क्वायर मॉल (Z Square Mall) को सील कर दिया गया है। बुधवार सुबह नगर निगम और जलकल विभाग ने 29 करोड़ रुपए का बकाया अदा न करने पर कार्रवाई की है। 

 नगर निगम का करीब 14 करोड़ रुपये और जलकल का करीब 15 करोड़ रुपये जेड स्क्वायर मॉल (Z Square Mall) पर बकाया है। कई बार नोटिस देने पर भी बकाया भुगतान नहीं दिया। इस पर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने मंगलवार को नगर निगम व जलकल के अफसरों को आदेश दिए कि भुगतान न देने पर जेड स्क्वायर मॉल (Z Square Mall) सील कर दिया जाए।

अपर नगर आयुक्त अरविंद राय की अगुवाई में जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़, अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता, प्रर्वतन प्रभारी कर्नल आलोक नारायण व जोन एक के जोनल प्रभारी राजेश श्रीवास्तव और भारी फोर्स के साथ बुधवार को सुबह जेड स्क्वायर मॉल (Z Square Mall) पहुंचे। मॉल की ओर से बकाया भुगतान न दिए जाने के चलते माल के पांच गेट पूरे सील कर दिए और छह नंबर गेट को आंशिक रूप से खोल दिया, ताकि दोपहिया वाहन और लोग निकल सके। साथ ही नोटिस लगा दिया है, ताकि रोक के बाद भी कोई अंदर जाता है तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 अपर नगर आयुक्त अरविंद राय ने बताया ने बताया कि नगर निगम व जलकल का मिला कर 29 करोड़़ रुपये बकाया है। देने पर ही माल खोला जाएगा।