पत्रकारों को जल्द मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ - नवनीत सहगल

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि पत्रकारों को शीघ्र ही आयुष्मान योजना का लाभ दे दिया जाएगा।
 
 
Journalists will soon get the benefit of Ayushman Yojana.jpg
 पत्रकारों को आयुष्मान योजना का लाभ 
 

-नवनिर्वाचित मान्यता समिति के पदाधिकारियों को मिले प्रमाण-पत्र, सबने दिवंगत साथियों को याद किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं पत्रकारों के हितों के लिए चिंतित रहते हैं। पत्रकारों को शीघ्र ही आयुष्मान योजना का लाभ दे दिया जाएगा।उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पत्रकारो के आवास के लिए सरकार नि:शुल्क जमीन चिन्हित कर रही है।निर्माण की लागत पत्रकारों को स्वयं वहन करना होगा। इससे पत्रकारों के आवास की समस्या का समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार पत्रकारों के पेंशन योजना पर भी गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण में दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को 10 -10 लाख रुपये की आर्थिक मदद पत्रकार साथियों के प्रयास और सरकार की संवेदनशीलता का परिणाम है।

एसीएस श्री सहगल ऐनेक्सी मीडिया सेन्टर में उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को 'प्रमाण पत्र वितरण' कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप मे बोल रहे थे। उन्होने कहा कि सौहार्द पूर्ण वातावरण में बेहतर कार्य होते हैं। 

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यताप्राप्त संवाददाता समिति के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हेमन्त तिवारी ने पत्रकारों की पेंशन, आवास और पीजीआई मे पत्रकारो के परिजनों को भी इलाज की सुविधा दिए जाने की मांग रखी। नवनिर्वाचित समिति के सचिव शिवशरण सिंह ने श्री तिवारी की मांगो का समर्थन करते हुए कहा कि अन्य राज्यों में पेंशन योजना लागू है। यूपी सरकार भी यहां के पत्रकारों के लिए शीघ्र इसका ऐलान करे।उन्होंने कार्यक्रम में आए सूचना विभाग के अफसरों और पत्रकार साथियों का आभार व्यक्त किया।निर्वाचन के लिए गठित समिति के मुख्य चुनाव अधिकारी रहे शरत प्रधान ने कहा कि सूचना विभाग के अधिकारियों के सहयोग से मतदान शांतिपूर्ण और सौहार्द पूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ।इसके लिए उन्होने सबका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को एसीएस श्री सहगल और सूचना निदेशक शिशिर एवं अपर निदेशक अंशुमान त्रिपाठी ने प्रमाण पत्र वितरित किए।

कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण में दिवंगत हुए पत्रकारों को दो मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया।

बॉक्स -

सूचना विभाग के लिए सभी पत्रकार एक समान - निदेशक सूचना

उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रमाण- पत्र वितरण कार्यक्रम मे बोलते हुये सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि सूचना विभाग के लिए सभी पत्रकार एक समान हैं। सभी पत्रकारों को समान भाव से देखा जाता है। सूचना विभाग पत्रकारों की समस्याओ के समाधान के लिए हमेशा प्रयासरत रहता है।