Income Tax Raid : समाजवादी परफ्यूम लांच करने वाले कारोबारी के यहां छापेमारी, नोट गिनने वाली मशीन भी लेकर पहुंची टीम

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी सपा नेताओं के बाद अब आयकर विभाग (Income tax department) ने गुरुवार को समाजवादी  परफ्यूम लांच करने वाले इत्र कारोबारी  पीयूष जैन के कानपुर में घर, फैक्ट्री, आफिस, कोल्ड स्टोर व पेट्रोल पंप पर छापे मारे (Income Tax Raid)। 
 
Income tax raid
समाजवादी परफ्यूम लांच करने वाले कारोबारी के यहां आयकर का छापा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी सपा नेताओं के बाद अब आयकर विभाग (Income tax department) ने गुरुवार को समाजवादी  परफ्यूम लांच करने वाले इत्र कारोबारी  पीयूष जैन के कानपुर में घर, फैक्ट्री, आफिस, कोल्ड स्टोर व पेट्रोल पंप पर छापे मारे (Income Tax Raid)। 

150 करोड़ रुपये की कर अपवंचना का मामला 

आयकर अधिकारियों ने उनके मुंबई और गुजरात स्थित प्रतिष्ठानों पर भी कार्रवाई की है। अधिकारियों के मुताबिक करीब 150 करोड़ रुपये की कर अपवंचना का मामला सामने आ रहा है। यह कर अपवंचना मुख्य रूप से मुखौटा कंपनियों के जरिए की गई।

सुबह 11 बजे एक साथ पड़े छापे 

आनंदपुरी निवासी पीयूष जैन मूलरूप से कन्नौज के छिपत्ती के रहने वाले हैं। उनका वहां घर, इत्र की फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी है। जिस मोहल्ले में वह रहते हैं, वहीं सपा नेता पंपी जैन का भी घर है। पीयूष जैन का मुंबई में भी घर, हेड आफिस और शोरूम है। उनकी कंपनियां भी मुंबई में ही पंजीकृत हैं। उनके खिलाफ छापे की कार्रवाई सुबह 11 बजे एक साथ सभी जगह शुरू हुई।इत्र कारोबारी  के यहां छापे के लिए मुंबई की टीम आई थी। मुंबई की टीम के नेतृत्व में ही कानपुर के आयकर अधिकारियों की टीम ने छापे मारे। 

नोट गिनने वाली मशीन लेकर आई टीम

छापे के आयकर की टीम नोट गिनने वाली मशीन लेकर अपने साथ आनंदपुरी पहुंची। अधिकारियों के मुताबिक पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं जिनमें दो मिडिल ईस्ट में भी हैं। इनका इत्र कन्नौज में बनता है, वहीं मुंबई में इनका शोरूम है जहां से इत्र को पूरे देश में बेचा जाता है। साथ ही विदेश में निर्यात भी किया जाता है।

'समाजवादी परफ्यूम' की लॉचिंग से निशाने पर थे
पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का बड़ा कारोबारी है। पीयूष जैन के परिवार की पम्मी जैन समाजवादी पार्टी की नेता है और उन्हें सपा का फाइनेंसर भी माना जाता है। हाल ही में जैन परिवार ने 'समाजवादी परफ्यूम' लॉन्चिंग की थी, तभी से वह सरकार के निशाने पर थे। छापेमारी में आयकर विभाग को इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर छापे में कैश के अलावा अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं। परिवार के सभी सदस्यों को घर पर रखा गया है। किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं है। परिजनों से दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की जा रही है।