Home राज्य उत्तर प्रदेश अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजन परोसेंगे कुशीनगर के सन्दीप

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजन परोसेंगे कुशीनगर के सन्दीप

उत्तर भारतीय फूड के हैं विशेषज्ञ, गुजरात फूड फेस्टिवल में जीत चुके हैं पुरस्कार 

कुशीनगर। अयोध्या में 05 अगस्त को श्रीराम मंदिर का शिलान्यास करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खान-पान की जिम्मेदारी कुशीनगर के सेफ संदीप बंदोपाध्याय को मिली है। वह गुजरात फूड फेस्टिवल व थाईलैंड अंतर्राष्ट्रीय फूड फेस्टिवल में उप्र का प्रतिनिधित्व कर पुरस्कार भी जीत चुके हैं। सन्दीप को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सत्कार का भी गौरव मिल चुका है। मई 2007 में जब कलाम साहब कुशीनगर आए थे, तब सन्दीप को ही विशेष तौर पर उनके खाने की जिम्मेदारी दी गई थी।
राजकीय होटल पथिक निवास में तैनात संदीप उत्तर भारतीय फूड के विशेषज्ञ हैं। अयोध्या में प्रधानमंत्री के खान-पान की जिम्मेदारी सरकार ने उप्र पर्यटन निगम को सौंपी है। पर्यटन निगम ने सेफ के नाम का पैनल सरकार को भेजा था। बुधवार को निगम के अधिकारियों ने ई-मेल के जरिए अयोध्या में प्रधानमंत्री के खान-पान, सत्कार सेवा के लिए संदीप का नाम फाइनल किये जाने की सूचना दी। उन्हें गुजराती शैली के व्यंजनों की तैयारी के लिए होम वर्क करने का भी निर्देश दिया गया है। गुजरात पर्यटन विकास निगम के फूड फेस्टिवल में संदीप के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए यह दायित्व दिया गया है। इस आयोजन में देश के सभी राज्यों के व्यंजनों का प्रदर्शन किया गया था। यूपी की टीम ने वहां अवधी व गुजराती शैली के व्यंजन परोसकर वाहवाही बटोरी थी।

पीएम के आतिथ्य में तैनात होना गौरव की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्कार टीम का हिस्सा बनने से सन्दीप बेहद खुश हैं। उन्होंने इसे गौरव का विषय बताया। वह बोले कि यह जिम्मेदारी चुनौतीपूर्ण है, पर वह पूरी तरह से इसके लिए तैयार हैं। गुजराती कढ़ी, ढोकला, हांडवो, फाफड़ा, गुजराती पत्रा, पूरन पोली, बाजरे की रोटी आदि का जिक्र करते हुए बताया कि गुजराती डिशेज बनाने व परोसने में बेहद नफासत की जरूरत होती है।

होटल उद्योग में छलकी खुशी

सेफ संदीप को प्रधानमंत्री के सत्कार में तैनाती मिलने से कुशीनगर के होटल उद्योग से जुड़े लोगों समेत स्टाफ में खुशी है। पथिक निवास के प्रबंधक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि उनकी यूनिट के लिए यह मेडल समान है। होटल उद्यमी पंकज कुमार सिंह, आरएम गुप्ता, वीरेंद्र तिवारी, टीके राय आदि ने इसे कुशीनगर के लिए गौरव की बात बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अयोध्या में मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

अयोध्या। रवीन्द्र पाण्डेय"रवि" रामजन्मभूमि स्थल पर बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के मद्देनजर ख्यातिनाम धर्म गुरुओं और विशिष्ठ मेहमानों का अयोध्या पहुँचने...

महानायक अमिताभ बच्चन को अमूल ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई । महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। बिग बी अब होम क्वारंनटीन में हैं और घर पर ही...

नकली सोने का कारोबार करने वाला कारोबारी पैसों के साथ गिरफ्तार

नगांव (असम) । नगांव जिला के सदर पुलिस थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर नकली सोने के कारोबार में...

अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र माेदी

अयाेध्या। वैसे तो देश की आजादी के बाद से कई प्रधानमंत्रियाें का अयाेध्या आगमन हुआ है लेकिन किसी ने भी रामलला के दरबार जाकर...