Connect with us

उत्तर प्रदेश

यूपी में कोरोना से निपटने के लिए सरकार का नया प्लान, अब हर शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार-दफ्तर

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए नया प्लान तैयार कर लिया है। दरअसल अब यूपी सरकार कोरोना से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन फॉर्मूला लागू करने वाली है। यूपी में अब हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन लगेगा। यानि कि सरकार अब प्रदेश में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने वाली है। इस दौरान सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। यानी कि यूपी में सभी बाजार और दफ्तर हफ्ते में केवल पांच दिन ही खुलेंगे। माना जा रहा है कि आज ही कुछ ही देर में इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाए।

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने शुक्रवार (10 जुलाई) की रात 10 बजे से सोमवार (13 जुलाई) की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया था। तभी से यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह प्लान लंबा चलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर इसके संकेत दे दिए थे।

बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि यूपी से पहले कर्नाटक सरकार भी वीकेंड लॉकडाउन का फॉर्मूला अपना रही है, कर्नाटक सरकार भी पहले ही वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर चुकी है। कर्नाटक में 2 अगस्त तक हर शनिवार और रविवार को सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे।

Trending