पटाखा फैक्ट्री में धमाका, तीन महिलाओं समेत पांच की मौत,सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में शुक्रवार की शाम एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की वजह से तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। विस्फोट के बाद फैक्ट्री में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पाया। वहीं एसपी, एसडीएम और दमकल विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

यह हादसा दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर कांधला कस्बे में हुआ। शुक्रवार को शाम साढ़े चार बजे फैक्टरी में तेज धमाके के साथ ही आग लग गई। सभी पांच लोग फैक्ट्री में काम करने वाले ही हैं, जिनकी शिनाख्त हो गई है। मृतकों में निर्मला देवी (35) पत्नी श्यामलाल, नरेसो देवी (40) पत्नी रामपाल, शैंकी (22) पुत्र राजेन्द्र, सरस्वती देवी (45) पत्नी वीरेंद्र, इंतजार (50) शामिल हैं। हादसे की जानकारी होने के बाद पुलिस बल और फिर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पाया।

डीएम अखिलेश सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया की मरने वालों में तीन महिलाओं के अलावा फैक्टरी का मालिक इंतजार भी शामिल है। उन्होंने बताया कि फैक्टरी के मालिक को पटाखे बनाने और बेचने का लाइसेंस मिला हुआ था।