Connect with us

उत्तर प्रदेश

डीजल व पेट्रोल के दामों मे बेतहासा मूल्य वृद्धि देश की जनता के साथ विश्वासघात- प्रमोद तिवारी

Published

on

लालगंज, प्रतापगढ़। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों मे बेतहासा वृद्धि को लेकर मोदी सरकार की जबरदस्त घेरेबंदी करते हुए कहा कि डीजल व पेट्रोल पर मोदी सरकार अब तो जजिया टैक्स लगा रही है।

वहीं प्रमोद तिवारी ने राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के आंकडे की आंड मे बेरोजगारी पर भी पीएम मोदी को आड़े हाथो लेते नौजवानो को रोजगार देने के केंद्र सरकार के दावे पर श्वेतपत्र जारी किये जाने को कहा है।

नगर स्थित क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय पर दोपहर पत्रकारों से रूबरू हुए पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश मे डीजल व पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है।

प्रमोद तिवारी के मुताबिक यह दाम अस्सी रूपये प्रति लीटर पार कर गये है। इससे यह साफ है कि केंद्र की मोदी सरकार आखिर यह जानते हुए भी कि डीजल का उपयोग सिंचाई के इंजन, ट्रैक्टर, ट्रकों व बसों मे करते हुए आम जनता को दाम कम रखते हुए सुविधा का अहम बिंदु हुआ करता है तो इस प्रकार से किसान तथा मध्यम वर्ग पर डीजल की मंहगाई क्यों थोपी जा रही है।\

प्रमोद तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी मे आम जनता पर डीजल और पेट्रोल खासकर डीजल पर दस गुना टैक्स लगाया गया है। उन्होनें सरकार के प्रबन्धन पर तंज कसा कि ऐसा टैक्स तो मुगल और अंग्रेज शासक ही बर्बर तरीके से लगाया करते थे। पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद ने कहा कि यह कोरोना की मार झेल रही जनता पर जुल्म और खुली लूट तथा कुछ चुनिंदा पूंजीपतियो की तिजोरी भरने के साथ आम जनता से अभूतपूर्व विश्वासघात और धोखा है।

प्रमोद तिवारी ने आगे कहा कि डीजल की कीमत बढ़ने से माल भाडे की ढुलाई भी बढेगी। जिससे सामानो की कीमत तो बढ़ ही जाएगी, किसी कार्य की लागत भी बेतहाशा बढेगी। उन्होनें पीएम मोदी की नीतिगत सरकार के कुप्रबंधन का आरोप मढ़ते हुए चुटकी भी ली कि कुछ लोगों के तो अच्छे दिन आ गये किंतु देश की जनता के बुरे दिन जरूर आ गये है।

वार्ता के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की डीजल को लेकर दाम सदैव जनता के हित मे कम रखने की पालिसी का जिक्र करते हुए कहा कि इस नीति का तो पूर्व प्रधानमंत्रियो लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, अटल बिहारी बाजपेयी और डा. मनमोहन सिंह सहित सभी प्रधानमंत्रियों ने किया भी था।

उन्होने सवाल उठाया कि इसके बावजूद फिरक्यों केंद्र की मोदी सरकार दुनिया के बाजार मे कच्चे तेल की कीमत लगभग अठारह रूपये होने के बावजूद देश मे इनकी कीमतें आसमान छूती जा रही है।

प्रेसवार्ता मे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने नौजवानो की बेरोजगारी पर भी सरकार को घेरते हुए कहा कि एक तरफ पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी करोड़ो मे रोजगार देने का दावा करते है। श्री तिवारी के मुताबिक राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग का आंकड़ा कुछ और ही बयान करता है। ऐसे मे उन्होने सरकार के दावे को फर्जी घोषणा ठहराते हुए कहा कि यह भी देश के नौजवानो के साथ धोखा है।

उन्होने केंद्र सरकार से कहा है कि देश मे बेरोजगार नौजवानो की तादात के साथ सरकारी स्तर पर कितने नौजवानो को रोजगार मुहैया कराया गया है इस पर केन्द्र श्वेत पत्र जारी कर स्थिति स्पष्ट करे। कोरोना संक्रमितो की भी रोज बढ़ रही संख्या को चिंताजनक ठहराते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज देश मे पांच लाख से अधिक मरीज कोरोना संक्रमित है। ऐसे मे सरकार इस महामारी के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कारगर कदम तेज करे ।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending