Connect with us

उत्तर प्रदेश

लॉकडाउन से ना हों परेशान ,योगी सरकार घर घर पहुंचाएगी आवश्यक वस्तुएं

Published

on

सीएम योगी बोले

आवश्यक वस्तुएं घर-घर पहुंचायेंगे, बाहर न निकलें लोग

देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन को प्रदेशवासियों से सफल बनाने की अपील

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित होने को लेकर प्रदेशवासियों को सभी जरूरी सेवाएं सुविधाजनक तरीके से पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमने पहले से ही इस बात की तैयारी कर ली है कि सब्जी, दूध, आवश्यक वस्तुएं, दवाओं आदि का पर्याप्त भंडार हमारे पास प्रदेश में मौजूद है। हम दूध, सब्जी, आवश्यक वस्तुओं को घर-घर पहुंचाना प्रारंभ करेंगे। आपसे अपील है, सब्जी लेने के लिए आप सब्जी मंडी, दूध खरीदने तथा आवश्यक सामान खरीदने के लिए आप किसी दुकान पर न जाएं। जब प्रशासन आपसे कहेगा, तब आप वहां जाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि घरों तक सब्जी, दूध, फल, दवा की व्यवस्था अथवा अन्य सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए हमने 10,000 वाहन चिन्हित कर लिए हैं। इनमें 4,500 पुलिस की पीआरवी हैं, लगभग 4,200 के आस-पास हमारे पास 102 और 108 की एम्बुलेंस हैं। इसके अलावा प्रशासन, खाद्य और रसद विभाग के वाहनों का उपयोग करते हुए हम इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अपने परिवार और अपने बच्चों के भविष्य के लिए लोग घर से बाहर न निकलें। अपने-अपने घरों में रहें। ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ का ध्यान रखें। सैनिटाइजिंग की पूरी व्यवस्था करें, साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा, उनके उत्तम स्वास्थ्य और सुविधा की पूरी जिम्मेदारी हमारी है। हम इसका पूरी तरह से निर्वहन कर रहे हैं। आपके एवं देश और प्रदेश के उत्तम स्वास्थ्य के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं।

Trending