Connect with us

Coronavirus

लखनऊ में कोरोना विस्फोट, PAC के 19 जवान समेत सीएम हेल्पलाइन के चार कर्मी संक्रमित

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप कायम है। मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को कोरोना के 24 नए केस सामने आए हैं। इसमें पीएसी के 19, सीएम हेल्पलाइन के 4 और सहादतगंज का एक मरीज पॉजिटिव है। बता दें, बीते दिन सोमवार को माह में सबसे अधिक मरीज पॉजिटिव पाए गए। इसमें सीएम हेल्पलाइन के 27 कर्मियों समेत 40 में वायरस की पुष्टि हुई। ऐसे में राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 627 हो गई है।

सीएम हेल्पलाइन के संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर हुई 84
गोमती नगर स्थित सीएम हेल्पलाइन के चार कर्मी और पॉजिटिव निकले हैं। वहीं, बीते दिन 27 कर्मियों में वायरस की पुष्टि हुई है। ऐसे में हेल्पलाइन में संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर अब 84 हो गई है। मालूम हो कि सोमवार को जानकीपुर में तीन मरीजों में संक्रमण पाया गया। लालकुआं के दो मरीज, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड के दो मरीज, एक डालीगंज, एक राजाजीपुरम, एक गोमती नगर, एक सरोजनीनगर, एक कृष्णानगर के मानस नगर का मरीज व एक बालागंज क्षेत्र में कोरोना का मरीज मिला है। दिन में पॉजिटिव आए मरीजों को अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं, देर रात रिपोर्ट आने वाले मरीजों के अस्पताल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। पॉजिटिव केस में 17 महिला व 23 पुरुष हैं।

हेल्पलाइन में हैं 800 कर्मचारी
सीएम हेल्पलाइन में 800 कर्मचारी कार्यरत हैं। अब तक कुल 84 कर्मचारी संक्रमित पाए जा चुके हैं। यह कर्मचारी अन्य कर्मियों से भी संपर्क में आए हैं। घर भी गए हैं। ऐसे में सैकड़ों में संक्रमण फैलने का भय है। परिवारजन, मकान मा लिकों में भी वायरस का खतरा बना हुआ है।

जून में अब तक 184 मरीज
एक जून से 15 जून तक 184 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। इसमें सर्वाधिक केस 12 जून को रहे। इस दिन 31 मरीज कोरोना के पाए गए। वहीं, मंगलवार को सबसे ज्यादा 40 केस रहे। इससे पहले अप्रैल में एक दिन में 52 केस आ चुके हैं। मगर, जून में एक दिन में सर्वाधिक केस 40 ही हैं। ऐसे में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 603 हो गई है।

क्षेत्र में दोबारा पनप रहा वायरस
हॉटस्पॉट समाप्त हो चुके क्षेत्रों में वायरस लौट रहा है। डालीगंज में फिर कोरोना का मरीज मिला है। ऐसे ही शहर के अन्य इलाकों में भी वायरस की दोबारा दस्तक हुई है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हैं। उनमें हेल्थ सर्वे व सैनिटाइजेशन का कार्य तेज कर दिया है। सोमवार को 340 लोगों का सैंपल संग्रह किया गया।

ससुराल में आए व्यक्ति में कोरोना, 11 सैंपल लिए गए
गोमतीनगर क्षेत्र से गोसाईगंज के जगमोहनपुरवा गांव में ससुराल आए व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ससुराल के 11 सदस्यों की कोरोना जांच के लिए सोमवार को सैम्पल लिए गए। सीएचसी अधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार के अनुसार, गोमतीनगर क्षेत्र का एक व्यक्ति पत्नी के साथ अपनी ससुराल जगमोहन पुरवा आया था। उसके पहले कोरोना जांच के लिए उसका व पत्नी का सैंपल लिया गया। यह कर्मी सीएम हेल्पलाइन में तैनात है। ऐसे में गांव में भी हड़कंप मचा है।

चारबाग में कैमरे से होगी थर्मल स्कैनिंग
यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग के लिए कैमरे लगाए गए हैं। इससे एक ओर जहां यात्रियों की आवाजाही पर नजर रखी जा सकेगी। वहीं उन की स्कैनिंग भी की जा सकेगी।

 

Coronavirus

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव

Published

on

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।कोरोना संक्रमित होने के बाद स्नेहाशीष को कोलकाता के बेले व्यू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के पदाधिकारी स्नेहाशीष को पिछले कुछ दिनों से बुखार था।

बुधवार को उनकी कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हेल्थ गाइडलाइंस के हिसाब से सौरव गांगुली भी होम क्वारेंटाइन हो गए हैं।
सौरव गांगुली ने 8 जुलाई को परिजनों के साथ अपना जन्मदिन मनाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे अब 10 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। बता दें कि पिछले महीने भी ऐसी खबरें आई थी कि स्नेहाशीष को कोरोना संक्रमित पाया गया है लेकिन उन्होंने उस वक्त उन खबरों का खंडन किया था।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अभी तक 32838 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है जिनमें से एक्टिव केस की संख्या 11927 है। कोलकाता पुलिस ने कुछ दिनों पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से ईडन गार्डंस में अस्थायी क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए जगह देने का अनुरोध किया था।

 

Continue Reading

Coronavirus

गुजरात उच्च न्यायालय में कोरोना से 17 कर्मचारी संक्रमित

Published

on

By

– तत्काल याचिकाओं पर ही महज वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए होगी सुनवाई

अहमदाबाद । गुजरात उच्च न्यायालय में 17 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसकी रिपोर्ट आते ही उच्च न्यायालय ने एक परिपत्र जारी कर कहा है कि अगले तीन दिनों के लिए यानी 15,16 और 17 जुलाई तक महज तत्काल याचिकाओं पर ही वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सुनवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी तरह के मामले सिर्फ सूचीबद्ध किए जाएंगे।

हाई कोर्ट ने परिपत्र में कहा है कि लॉकडाउन के दौरान और बाद में दायर याचिकाएं यदि अवाश्यक हैं तो केवल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की जाएंगी। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि यदि वकीलों ने उनके आवेदन पर तत्काल सुनवाई की मांग की है तो उन याचिकाओं को चार से पांच दिनों में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। इसके अलावा, लंबित आवेदन वर्तमान में नहीं चलेंगे।

दरअसल, पिछली 7 जुलाई को उच्च न्यायालय के सात कर्मचारियों की कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। उसके बाद 8, 9 और 10 जुलाई को तीन दिन के लिए हाई कोर्ट बंद कर दिया गया था। इस बीच कोर्ट के अन्य कर्मचारियों का परीक्षण किया गया तो 10 और नए मामले कोरोना के सामने आए।

अब तक कुल संख्या 17 हो चुकी है। वहीं उच्च न्यायालय के परिपत्र में आशंका जताई गई है कि उच्च न्यायालय में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। अभी तक जो कर्मचारी संक्रमित हुए हैं, उनमें ज्यादातर हाई कोर्ट के रजिस्ट्री विभाग के हैं। फिलहाल, सतर्कता के लिए उच्च न्यायालय में कर्मचारियों को छोडक़र किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

Continue Reading

Coronavirus

भाजपा विधान पार्षद सुनील सिंह को हुआ कोरोना

Published

on

दरभंगा। दरभंगा जिले के भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद सुनील सिंह को कोरोना हो गया है।इनके अलावा  सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार दो कोरोना योद्धाओं समेत 18 नये लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये  हैंं।

विधनसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव 

संक्रमितों में 11 स्थानीय एवं सात विभिन्न प्रखंडों के बताये जाते हैं। इसके पूर्व भी दरभंगा जिले के जाले विधनसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा भी कोरोना पोजेटिव पाए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग विधान पार्षद के संपर्क में आए लोगों की कर रहा है तलाश 

विधान पार्षद सुनील सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग विधान पार्षद के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि विधान पार्षद किन-किन लोगों के संपर्क में आये थे। विधान पार्षद को बेहतर इलाज के लिए दरभंगा से पटना रेफर कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending