यूपी में चुनाव से पहले कैबिनेट का विस्तार, जितिन प्रसाद समेत 7 नेता बन सकते हैं मंत्री

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज (रविवार को) शाम 7 बजे के करीब कैबिनेट विस्तार करेगी। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद सहित सात मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।
 
यूपी में चुनाव से पहले कैबिनेट का विस्तार, जितिन प्रसाद समेत 7 नेता बन सकते हैं मंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज (रविवार को) शाम में कैबिनेट विस्तार करेगी। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद सहित सात मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। जितिन के अलावा, मंत्री पद की शपथ लेने वालों में पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार शामिल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ आज शाम को यूपी की गर्वनर आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें कि किसान सम्मेलन के बाद यूपी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. 6 से 7 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं.  

बता दें कि यूपी में विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी जातीय समीकरण को साधना चाहती है. मंत्री बनने की रेस में जितिन प्रसाद का नाम आगे है. जितिन प्रसाद को मंत्री बनाकर बीजेपी ब्राह्मणों की नाराजगी को दूर करने की कोशिश कर सकती है. जितिन प्रसाद कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं.वहीं गाजीपुर की सदर सीट से विधायक संगीता बलवंत बिंद को भी मंत्री बनाया जा सकता है. इससे बीजेपी निषाद समाज को खुश करने की कोशिश करेगी. दादरी से विधायक तेजपाल नागर गुर्जर समाज से संबंध रखते हैं. उन्हें मंत्री बनाकर गुर्जर समाज को साधने की कोशिश होगी.