Connect with us

उत्तर प्रदेश

बलिया कांड : हत्यारोपी के पक्ष के घायलों का मेडिकल के लिए थाने पहुंचे विधायक सुरेंद्र सिंह, कहा-एकतरफा कार्रवाई न हो

Published

on

बलिया। दुर्जनपुर कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के पक्ष से घायलों का मेडिकल व एफआईआर के लिए भाजपा विधायक शनिवार सुबह रेवती थाने पहुंचे गए। वहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कहा कि जो भी लोग इधर से घायल हुए हैं, उनका भी मेडिकल कराया जाय। इसके बाद सुरेंद्र सिंह ने धीरेंद्र सिंह के परिवार के घायलों को लेकर जिला अस्पताल रवाना हो गए।

रेवती थाना के दुर्जनपुर में कोटे की दुकान को लेकर भरी पंचायत में 15 अक्टूबर को हुई फायरिंग में जयप्रकाश पाल नाम के शख्स की मौत हो गई थी। आरोप है कि रिटायर फौजी धीरेंद्र सिंह की गोली से जयप्रकाश पाल की मौत हुई थी। वहीं इस दौरान हुई मारपीट में कई घायल भी हुए थे। धीरेंद्र सिंह के परिवार व रिश्तेदार भी घायल हुए हैं। जिनका उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस ने गोली से मृत पक्ष की तहरीर पर तो मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन धीरेंद्र सिंह के पक्ष से भी कई लोग घायल हैं। जबकि उनका मेडिकल तक नहीं कराया जा रहा और न एफआईआर दर्ज की जा रही। न्याय दोनों तरफ मिलना चाहिए। एकतरफा कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। विधायक ने कहा कि महिलाएं भी घायल हुई हैं। उनकी भी पीड़ा का ध्यान रखा जाना चाहिए। चेतावनी दिया कि यदि मेडिकल नहीं कराया गया तो अनशन भी कर सकता हूं।

गुरुवार को हुई थी वारदात :

बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव के पंचायत भवन में गुरुवार को कोटे की दुकान के चयन के लिए खुली बैठक हो रही थी। इसमें एसडीएम, सीओ, एसओ व अन्य पुलिसकर्मी भी शामिल थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे भी चले। इसमें छह लोग घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में धीरेंद्र समेत आठ नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसडीएम, सीओ के अलावा मौके पर मौजूद 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के भाई देवेंद्र प्रताप सिंह और नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों आरोपी नामजद थे। अज्ञात के रूप में दर्ज आपंच आरोपी हिरासत में हैं।

Trending