Connect with us

उत्तर प्रदेश

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे की करोड़ों की सम्पत्ति जब्त 

Published

on

जौनपुर। यूपी पुलिस द्वारा प्रदेश के माफिया और गैंगस्टर व उनके करीबियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत जौनपुर में मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। रविवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के आदेश पर जौनपुर पुलिस ने उसके एक गुर्गे पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी करोड़ों की चल अचल सम्पत्ति जब्त कर लिया है।
मुनादी करवाते पुलिस के आला अधिकारी

डीएम ने सभी सम्पत्ति को जब्त करने का आदेश दिया

कार्रवाई से पूर्व पूरे मोहल्ले में डुगडुगी पीटा गया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स और पीएसी बल तैनात रही। जौनपुर नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के जोगियापुर मोहल्ले के निवासी रविन्द्र निषाद काफी दिनों से अवैध रूप से मछली का व्यापार बड़े पैमाने पर करता चला आ रहा है। इस कारोबार से उसने अकूत सम्पत्ति एकत्रित कर रखा है। खुफिया विभाग की पुलिस ने जांच पड़ताल किया तो पता चला कि मछली व्यापारी का सम्बंध मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से है, वह इस कारोबार के मुनाफे का कुछ हिस्सा अंसारी गैंग को देता है। जिस पर पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। उसके बाद जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी रविन्द्र निषाद अवैध रूप कमाये गये पैसो से अपना एक आलीशान मकान बना रखा है तथा कारोड़ो रूपये की लागत से एक शापिंग मॉल का निर्माण करा रहा है। जांच पड़ताल के बाद डीएम ने सभी सम्पत्ति को जब्त करने का आदेश दिया।
कुर्की की नोटिस चस्पा करते हैं राजस्व विभाग के लोग

इतनी है संपत्ति

रविवार को एसपी सिटी संजय कुमार व क्षेत्राधिकारी नगर सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स और पीएसी बल के साथ मौके पर पहुंचकर उसकी सभी सम्पत्ति को सीज कर दिया। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक शहर संजय कुमार ने बताया कि रविन्द्र निषाद के ऊपर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही किया गया था। जानकारी करने पर मालूम हुआ कि यह मछली का व्यवसाय करता है और इसमें मुख्तार अंसारी का शेयर रहता है। गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करते हुए दो लोगों को जेल भेजा जा चुका है। इसी क्रम में जिलाधिकारी के आदेश पर इसकी सभी संपत्ति को कुर्क किया गया है। इस संपत्ति में है इसका भाई अरविंद निषाद, पत्नी गुंजा शामिल है। साथ ही लगभग 14 लाख रुपए बैंक खाते में है, दो मकान एक शॉपिंग मॉल और दो पिकअप गाड़ियां शामिल है। अन्य संपत्ति और पैसों की तलाश की जा रही है।

Trending