कृषि कानूनों की वापसी पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- अहंकार की हार और किसानों की, गणतंत्र की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है।
 
akhilesh
अखिलेश यादव-  कृषि कानूनों की वापसी

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा कि किसानों के प्रयासों की आखिरकार जीत हुई है। यह अहंकार की हार और किसानों की, गणतंत्र की जीत है। लोग आगामी चुनावों में केंद्र सरकार को माफ नहीं करेंगे। यह झूठी माफी किसी काम नहीं आएगी। जिन्होंने माफी मांगी उन्हें हमेशा के लिए राजनीति भी छोड़ देनी चाहिए।

उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कृषि कानूनों की वापसी पर किसानों को बधाई दी। मायावती ने कहा कि फैसला लेने में देरी कर दी। मायावती ने कहा कि यह फैसला बहुत पहले ले लेना चाहिए था। एमएसपी को लेकर भी सरकार फैसला करे। इस आंदोलन के दौरान किसान शहीद हुए हैं, उन्हें केंद्र सरकार आर्थिक मदद और नौकरी दे। वहीं अखिलेश यादव ने भी प्रेस कान्फ्रेंस बुला ली है। 

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि   लोकतंत्र में हम किसी आवाज को अनसुनी नहीं कर सकते हैं। यह हमारी कमी थी कि हम सही चीज समय पर उन तक पहुंचाने में कोताही बरती। अब आपसी  बातचीत से इन समस्याओं का समाधान करेंगे। लोकतंत्र की यह सबसे बड़ी ताकत है।