अखिलेश यादव का बड़ा वादा, कहा - माता-बहनों की पेंशन तीन गुनी होगी

उत्तर प्रदेश का विधान सभा जीतने के लिए समाजवादी पार्टी सपा विजय रथ यात्रा निकाल रही है।
 
Akhilesh Yadav in Hamirpur.jpg
Akhilesh Yadav

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश का विधान सभा जीतने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) विजय रथ यात्रा निकाल रही है। इसी क्रम में यात्रा लेकर हमीरपुर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने महिलाओं ने बड़ा वादा किया। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर माताओं और बहनों की पेंशन तीन गुना की जाएगी। 

योगी सरकार पर हमला बोलते अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि  सरसों का तेल महंगा, दालें महंगी, खाने-पीने का सामान भी महंगा है। पेट्रोल और डीजल भी महंगा कर दिया है। अन्ना प्रथा रोकने के लिए भाजपा ने अरबों रुपये निकाल लिया है फिर भी अन्ना प्रथा नहीं खत्म हो सकी। उन्होंने कहा कि किसान दूसरी फसल भी नहीं ले पा रहा है। मजदूरी करने के लिए किसानों का पलायन करना पड़ रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री हमीरपुर जिले के कुरारा कस्बे में एक सभा को सम्बोधित कर रहे थे। बुन्देलखंड की जनता ने किसी को भी एक सीट नहीं दी। सब की सब भाजपा को दी लेकिन सरकार ने एक भी वादा पूरा किया हो तो बताओ। बुन्देलखंड के लोगों ने सौ में सौ नम्बर भी भाजपा को दे दिए इसके बाद भी यहां के हालात बदतर है। क्या मिला बुन्देलखंड के लोगों को। रोजगारी और महंगाई बढ़ाने के साथ भी बिजली भी महंगी कर दी गई।

कहा कि हमारी सरकार में सौर्य ऊर्जा के प्लांट चलने लगे थे। नवेली थर्मल पावर प्लांट भी बन रहा था लेकिन भाजपा ने कोई काम नहीं किया। न तो पानी से बिजली बनाई और न ही सौर्य ऊर्जा से बिजली बनाई।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने योगी सरकार पर कटाक्ष करते कहा कि योगी बाबा को बुल और बुलडोजर पसंद है। इसलिये 2022 में बुलडोजर की स्टेयरिंग अब अपने हाथ में रखना। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में किसान बर्बाद हो गया है। जो लोग सौ को एक सौ बारह कर सकते हैं इनसे लोगों को होशियार रहना पड़ेगा। ये नाम बदलने वाली सरकार है।

कहा कि ये लोग चिलमजीवी है। साढ़े चार साल तक सिर्फ लोगों को टेबलेट दे रही है। आखिर ये कौन सी टेबलेट दे रही है। कहा कि हवाई जहाज बेच दिए। हर चीज बेच दी गई। यहां तक रोजगार और नौकरी भी प्राइवेट संस्था को बेच दी गई है। उन्होंने एलान किया कि हमारी सरकार बनने पर बुन्देलखंड में सरसों के तेल के लिए प्लांट लगवाएगी। किसानों की खेतीबाड़ी के भी इंतजाम करेगी ताकि वह दो फसलें ले सके।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने  कहा कि भाजपा की सरकार अंग्रेजी हुकूमत को भी पीछे छोड़ दिया है। अखिलेश यादव के विजय रथ का जगह-जगह स्वागत किया गया। विजय रथ पर अखिलेश को देखने के चक्कर में बिजली के पोल पर चढ़ा एक युवक करेंट से झुलस जाने से अफरातफरी भी मच गई। युवक का इलाज अस्पताल में चल रहा है।