अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहे यात्री ने बताया-चेन्नई की फ्लाइट में है बम, सुरक्षाबलों ने लिया हिरासत में

लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर खड़े इंडिगों फ्लाइड में बम की सूचना देने वाले के खिलाफ एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों की ओर से मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवक ने शनिवार को चेन्नई जाने वाले इंडिगो फ्लाइड में बम की सूचना दी थी, जिसके बाद पूरे एयरपोर्ट में हड़कम्प मच गया था। 
कृष्णानगर के क्षेत्राधिकारी अमित कुमार राय ने बताया कि अमौसी एयरपोर्ट पर बम की सूचना मिलने के पर सभी सर्किल थानों की पुलिस फौरन घटनास्थल पर पहुंची। सूचना मिलने पर  एयरपोर्ट डायरेक्टर, सीनियर कमांडेंट, बॉम्ब डिटनेशन एंड डिस्पोजल टीम (बीडीडीएस), सीआईएसएफ के डॉग स्क्वॉयड और सीआईएसएफ की क्विक रिएक्शन टीम पहुंची। इसके बाद फ्लाइड को रोक कर सघन तलाशी ली गयी, जिसमें बम की अफवाह फर्जी निकली। पूरी तलाशी के बाद पौने तीन घंटे लेट होने के बाद फ्लाइड को  चेन्नई के लिए रवाना किया गया। इधर एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों ने सूचना देने वाले युवक को पकड़कर पूछताछ के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी कृष्णानगर अमित राय ने बताया कि शनिवार की शाम लखीमपुर निवासी यात्री पीयूष वर्मा अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा था। उसे इंडिगों फ्लाइड 6ई-447 से लखनऊ से दिल्ली जाना था। उसकी फ्लाइड 10ः45 मिनट पर थी। आठ बजे करीब वह घरेलू टर्मिनल में सिक्योरिटी चेक करवाने के बाद जैसे पीयूष वर्मा आगे बढ़ा तो उसने सुरक्षा कर्मियों को बताया कि चेन्नई जाने वाली फ्लाइड 6ई-518 में बम है।
इसके बाद उसे हिरासत में लेकर फ्लाइड में सघन तलाशी की गयी तो बम की अफवाह फर्जी निकली। एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों की ओर से युवक के खिलाफ तहरीर दी गई है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। http://kanvkanv.com
Exit mobile version