यूपी में मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों की हिन्दू धर्म में वापसी, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने दोबारा हिन्दू धर्म अपना लिया है। 
 
Return of 15 members of Muslim family to Hinduism
मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों की हिन्दू धर्म में वापसी,

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों की घर वापसी हुई है। इन लोगों ने  बघरा स्थित योग साधना यशवीराश्रम में फिर से हिन्दू धर्म अपना लिया है। दोबारा हिन्दू बने इन लोगों का कहना है कि पहले वह डर कर धर्म परिवर्तन कर गए थे, लेकिन अब स्वेच्छा से वापस अपने धर्म में लौट आए हैं।

यशवीराश्रम बघरा के संचालक एवं संस्थापक यशवीर जी महाराज का दावा है कि इन परिवारो ने खुद उनसे संपर्क किया। बिनोली क्षेत्र के निवासी इन परिवार के 15 सदस्य सोमवार को आश्रम पहुंचे और दोबारा हिंदू धर्म में वापसी कराए जाने की गुहार लगाई। उन्होंने आश्रम में इसके लिए प्रबंध किए और शुद्धि हवन कर परिवार के सभी सदस्यों को दोबारा हिंदू धर्म में शामिल किया। गायत्री मंत्र का जाप कराया और हवन में आहुति दिलाई।

परिवार के सदस्यों का कहना है कि 18 साल पहले उन्हें इतना आतंकित कर दिया गया था कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। दोबारा हिंदू धर्म में वापसी करने वाले परिवार में पांच पुरुषों के अलावा 7 महिलाएं और तीन बेटियां शामिल हैं। 

आश्रम के व्यवस्थापक आचार्य मृगेंद्र का दावा है कि उनकी पहचान इसलिए ज्यादा नहीं बताई गई जिससे उन्हें कोई आतंकित नही कर सकें। बिनोली क्षेत्र में मजदूरी करने वाला यह परिवार अपने घर में वापसी करने के बाद काफी खुश नजर आया। 

उनका  कहना है कि जिन लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया है उनमें महिला जरीन का नाम मिथलेश, रहीस का नाम यशपाल,  गुलबहार का नाम संगीता, अशरफ का नाम विनोद और दानिश का नाम विनेश रखा गया है। इसी तरह शकील का नाम अमित, असगर का नाम बिल्लू कुमार, सुलेखा का नाम सरोज, नीशा का नाम निशा देवी, आलिया का नाम प्रतिभा, आशिया का नाम वंदना, आसमा का नाम कविता, शमी का नाम बादल और सनी का नाम दीपक रखा गया है।