अपडेट: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा: गाय को बचाने के चक्कर में बस ट्रक से टकराई ,15 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गुरुवार को भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां एक  टूरिस्ट बस, ट्रक से टकरा गई । इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई।
 
horrific road accident in barabanki.webp
बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गुरुवार को भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां एक  टूरिस्ट बस, ट्रक से टकरा गई । इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई। हादसा गाय को बचाने के चक्कर में हुआ। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। 


टूरिस्ट बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी। इसमें 60-70 यात्री थे। हादसा देवा इलाके में बबुरी गांव के पास तड़के 5 बजे के करीब हुआ। प्रशासन ने घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम नंबर- 9454417464 जारी किया है।

पुलिस ने बताया कि बस की स्पीड तेज थी और सड़क पर अचानक आई गाय को बचाने में ट्रक और बस की टक्कर हुई है। हालांकि, एक घायल महिला यात्री ने आरोप लगाया कि बस वाले शराब के नशे में थे। उसका इशारा ड्राइवर और कंडक्टर की तरफ था।

दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़
बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। ट्रक में बालू लदी थी। मौके पर जेसीब बुलाई गई। इसकी मदद से बस और ट्रक को अलग किया गया। कई शव और यात्री बुरी तरह से फंस गए थे। 14 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। गैस कटर से गाड़ियों को काटकर यात्रियों को बाहर निकाला गया। 


मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की मदद

बाराबंकी में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाने का ऐलान किया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है। जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह ने भी जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।