यूपी सख्ती से लागू होगा नाइट कर्फ्यू ,पुलिस हूटर बजाकर देगी चेतावनी

केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पहले ही अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार अब रात 10 बजे से लगने वाले नाइट कर्फ्यू को और सख्त करने जा रही है। 
 
cm yogi new pic
कोरोना  नाइट कर्फ्यू

लखनऊ। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पहले ही अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार अब रात 10 बजे से लगने वाले नाइट कर्फ्यू को और सख्त करने जा रही है।  टीम 9 की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि नाइट कर्फ्यू का हर हाल में कड़ाई से पालन कराया जाए। पुलिस की टीम हूटर बजाकर समय से पूर्व एक चेतावनी जारी करे, जिससे 10 बजे तक दुकानें बंद हो जाएं। लोग रात के समय बाजार में अनावश्यक ना घूमे। 

प्रदेश में हालात बेहतर 

दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा उत्‍तर प्रदेश के हालात तेजी से बेहतर हो रहे हैं। सक्रिय केस हो या फिर टेस्टिंग और वैक्सीनेशन की बात प्रदेश सरकार द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों का ही परिणाम है कि आज सर्वाधिक जनसंख्‍या वाला यूपी दूसरे प्रदेशों से कोरोना पर लगाम लगाने में अव्‍वल है। कम समय में टेस्टिंग क्षमता को तेजी से बढ़ाते हुए आज प्रदेश में रोजाना ढाई लाख कोरोना के टेस्‍ट किए जा रहे हैं। अब तक प्रदेश में 7,10,73,105 कोरोना की जांचें की जा चुकी हैं। बीते 24 घंटों में 187218 कोविड सैम्पल की जांच की गई ज‍िसमें 22 नए केस मिले।

एक्टिव केस की संख्या भी कम 

प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या अब 400 से कम होकर 345 हो गई है। जो दूसरे प्रदेशों से काफी बेहतर है। दूसरे राज्यों में यूपी की तुलना में कई गुना ज्यादा नए केस रोजाना आ रहे हैं वहीं, सीएम योगी के कुशल नेतृत्‍व में लिए गए निर्णयों से प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्‍या तेजी से घटी है। आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश से काफी कम आबादी वाले अन्य राज्यों में अब भी संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है। 

अन्य प्रदेशों का हाल 
सक्रिय केसों की बात करें तो जहां यूपी में सक्रिय केस रोजाना कम हो रहे हैं वहीं महाराष्ट्र में 49,752, केरल में 1,59,355, कर्नाटक में 19,784, तमिलनाडु में 18,603, आंध प्रदेश में 13,677, उड़ीसा में 7,885, असम में 6,658, पश्चिम बंगाल में 9,217, तेलंगाना में 6,276 कुल कोरोना के एक्टिव केस दर्ज किए गए।