पकड़े गए आतंकियों ने खोली पाकिस्तान की पोल ,लेफ्टिनेंट रैंक के अफसर ने दी थी ट्रेनिंग

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पकड़े गए आतंकियों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश की पोल खोल दी है। पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए आतंकियों को  गाजी नामक एक प्रमुख या लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी ने ट्रेनिंग दी थी। 
 
Terrorists exposed Pakistan's pole.jpg
आतंकियों ने खोली पाकिस्तान की पोल

नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पकड़े गए आतंकियों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश की पोल खोल दी है। पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए आतंकियों को  गाजी नामक एक प्रमुख या लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी ने ट्रेनिंग दी थी। 

सूत्रों के अनुसार इस काम में गाजी के दो शागिर्द थे, जिनका नाम जब्बार और हमजा है। पुलिस ने पाकिस्तान के ISI प्रशिक्षित आतंकी मॉड्यूल के छह गुर्गों को गिरफ्तार किया था।

दो आरोपियों जीशान कमर और ओसामा ने पुलिस को बताया है कि उन्हें नावों पर पाकिस्तान ले जाया गया और वे कई छोटी समुद्री यात्राओं के बाद पाकिस्तान में ग्वादर बंदरगाह के पास जिओनी पहुंचे। रास्ते में उन्होंने कई बार नावों को बदले। वहां एक पाकिस्तानी ने उन्हें रिसीव किया जो उन्हें पाकिस्तान में सिंध प्रांत के थट्टा इलाके में एक फार्महाउस में ले गया।

 
फार्महाउस में तीन पाकिस्तानी नागरिक थे। इनमें से दो, जब्बार और हमजा ने उन्हें प्रशिक्षण दिया। ये दोनों पाकिस्तानी सेना से थे क्योंकि उन्होंने सैन्य वर्दी पहनी थी। हमजा आम नागरिक की तरह कपड़े पहनते था, लेकिन शिविर में उसका सभी सम्मान करते थे।

 
उन्होंने इन दोनों आरोपियों जीशान कमर और ओसामा को बम और आईईडी बनाने और दैनिक उपयोग की वस्तुओं की मदद से आगजनी करने का प्रशिक्षण दिया। उन्हें छोटी आग्नेयास्त्रों और AK-47 को संभालने और उपयोग करने का भी प्रशिक्षण दिया गया था।

आतंकी गुर्गों में महाराष्ट्र के जान मोहम्मद शेख (47), दिल्ली के जामियानगर के ओसामा (22) उर्फ ​​सामी, उत्तर प्रदेश के रायबरेली के मूलचंद उर्फ ​​लाला (47) और बहराइच, उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अबू बकर (23) शामिल है। पुलिस ने सभी को 14 दिन के रिमांड पर लिया है। अन्य दो आरोपी जीशान कमर और मोहम्मद आमिर जावेद को आज अदालत में पेश किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से नवीनतम आयातित हथियार, इतालवी पिस्तौल, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को निशाना बनाने की संभावना थी। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को पाकिस्तान द्वारा संचालित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और दो पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकवादियों सहित छह गुर्गों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए संदिग्ध देश भर में हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।